केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने गिनाईं यूपी सरकार की उपलब्धियां, किया बुकलेट का विमोचन


अमित त्रिपाठी/महाराजगंज: उत्तर प्रदेश सरकार के साढ़े चार वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में सरकार के विकास और उपलब्धियों को बताने के लिए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने आज जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार के विकास कार्यों से संबंधित एक बुकलेट का भी विमोचन किया.

सार्वजनिक शौचालय को बनाया गांव का शॉपिंग सेंटर, खोली परचून की दुकान

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार ने पिछले साढ़े 4 साल में हर क्षेत्र में विकास की एक नई ऊंचाई कायम की है. इन्फ्राट्रक्चर शिक्षा स्वास्थ्य एवं कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार ने अभूतपूर्व काम किया है. कानून व्यवस्था को ठीक करने से ही आज उत्तर प्रदेश की एक अलग पहचान बनी है.

योगी सरकार की बड़ी उपलब्धि: सबसे ज्यादा राशन कार्ड को Aadhar से लिंक करने वाला देश का पहला राज्य बना UP

उन्होंने कहा कि व्यापार निवेश में उत्तर प्रदेश जो पहले देश में 16 वें स्थान पर था आज दूसरे स्थान पर है. प्रदेश में व्यापार निवेश के लिए 4 लाख 68 हजार एग्रीमेंट साइन हुए जिसमें से 3 लाख 68 लोगों ने उत्तर प्रदेश में निवेश कर दिया है. यह एक अच्छा संदेश है कि उत्तर प्रदेश में जो विकास की दर कम और रोजगार की कमी थी, इन सारी इंडस्ट्री के आने से प्रदेश का विकास बढ़ेगा.

अलीगढ़ से लेकर चित्रकूट तक डिफेंस कॉरिडोर का निर्माण
केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि सरकार ने अलीगढ़ से लेकर चित्रकूट तक डिफेंस कॉरिडोर का निर्माण किया है उससे भी विकास में चार चांद लगने का काम होगा. शिक्षा के क्षेत्र में सरकार ने 51 महाविद्यालय खोले, 28 इंजीनियरिंग कॉलेज खोले, 26 नए पॉलिटेक्निक कॉलेज खोले गए, 79 नए आईटीआई की स्थापना की गई, 33 मेडिकल कॉलेज खोले गए और पीपीई मॉडल पर 16 नए मेडिकल कॉलेज खोलने का प्रस्ताव स्वीकृत हो चुका है. जिसमें महराजगंज जनपद भी शामिल है.

BJP ने परिवर्तन यात्रा को लेकर कांग्रेस पर कसा तंज, कहा-हरीश रावत जहां-जहां जा रहे वहां बिखर रहा कारवां

सीएम योगी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व काम किया
पंकज चौधरी ने कहा कि गोरखपुर में एम्स और खाद कारखाना का निर्माण हुआ. पूरे प्रदेश में सड़कों का जाल बिछा. बिजली की समस्या जो उत्तर प्रदेश में हुआ करती थी वह अब नहीं है. आज 18 से 24 घंटे लोगों को बिजली मिल रही है.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व काम किया है. कोरोना काल में मुख्यमंत्री योगी ने जो काम किया वह देश के लिए मॉडल है.

मोबाइल लेने के लिए बंदर ने दिखाई समझदारी, देखें कैसे इस शख्स से बार-बार कर रहा मनुहार!

WATCH LIVE TV

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *