Brazil: Coronavirus से बढ़ा मौत का आंकड़ा, सड़क पर उतरकर लोगों ने किया प्रदर्शन


रियो डी जिनेरियो: ब्राजील (Brazil) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या पांच लाख से ज्यादा होने के बाद शनिवार को कई शहरों में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन हुए. इन हालात को लेकर कई आलोचकों का कहना है कि राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) ने महामारी को कमतर आंकने की कोशिश की और इसी वजह से देश में स्वास्थ्य संकट खड़ा हुआ है.

प्रदर्शन में ‘गेट आउट बोलसोनारो’ के लगे नारे

बता दें कि हजारों लोग झंडे लिए देश की राजधानी रियो डी जिनेरियो (Rio De Janeiro) में इकट्ठा हुए, जिन पर लिखा हुआ था ‘गेट आउट बोलसोनारो, भुखमरी और बेरोजगारी की सरकार.’

ये भी पढ़ें- अफेयर की अजीब दास्तां, अपने पिता का चाचा निकला बेटा; गर्लफ्रेंड से थे दादा के संबंध

राष्ट्रपति पर फूटा लोगों का गुस्सा

रियो में प्रदर्शन में शामिल एक 20 साल की छात्रा इसाबेला गोलजोर ने कहा, ‘ब्राजील को बड़ा झटका लगा है. यहां दुनियाभर के मुकाबले टीकाकरण अभियान पहले अच्छे से चल रहा था. हमारे संस्थानों का बहुत नाम है लेकिन आज हम एक दुखद स्थिति में हैं.’

राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो को जिम्मेदार ठहराते हुए कुछ अन्य पोस्टरों पर लिखा था, ‘पांच लाख लोगों की मौत, यह उसकी गलती है.’ इसी तरह ब्राजील के कई राज्यों में प्रदर्शन हुए.

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद दाढ़ी कांड: जानिए उम्मेद पहलवान की पूरी हिस्ट्री, कस्टडी में उगले राज

कोरोना से मरने वालों को दी गई श्रद्धांजलि

रियो में प्रदर्शनकारियों ने ‘गेट आउट बोलसोनारो, नरसंहार करने वाला’ के नारे लगाए. इनमें से कुछ ने पूर्व वामपंथी राष्ट्रपति लुइस इनासियो लुला डी सिल्वा की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहन रखी थी. इसके अलावा साओ पाउलो में प्रदर्शनकारियों ने वायरस से जान गवांने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *