Nude Parties के लिए Johnson सरकार ने दिया Taxpayer का पैसा, बवाल हुआ तो कहा-‘इससे Economy बूस्ट होगी’


लंदन: आम जनता से बतौर टैक्स वसूले जाने वाले पैसों (Taxpayer Money) को सेक्स पार्टियों पर खर्च करने को लेकर ब्रिटेन की बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) सरकार की आलोचना हो रही है. सरकार की तरफ से इंग्लैंड में सेक्स पार्टियां आयोजित करने वाली कंपनी अनबेन्नेंट (Unbennant) को 36 हजार पाउंड्स यानी लगभग 37 लाख रुपये की फंडिंग मिली है. जॉनसन सरकार के इस फैसले का विरोध शुरू हो गया है. आलोचकों का कहना है आम आदमी के टैक्स के पैसों को इस तरह खर्च नहीं किया जाना चाहिए.

Council ने दिया ये तर्क

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में आर्ट्स काउंसिल इंग्लैंड (Arts Council England-ACE) ने अनबेन्नेंट को क्रिएटिव प्रोडक्शन कंपनी बताते हुए कहा कि उसे कोरोना कल्चर रिकवरी फंड से पैसा दिया गया है. ACE का कहना है कि अनबेन्नेंट लंदन की इकोनॉमी को बूस्ट कर सकती है, इसीलिए उसे यह फंडिंग दी गई है. हालांकि, विरोधियों ने काउंसिल के इस तर्क को बेतुका करार दिया है.

ये भी पढ़ें -Corona से जंग में Israel की मदद लेने से Palestine ने किया इनकार, Vaccine के जल्द खराब होने का दिया हवाला

Klub Verboten में होती हैं Parties

अनबेन्नेंट का शहर में एक मशहूर क्लब है, जिसका नाम क्लब वेरबेटोन (Klub Verboten) है. इस क्लब में न्यूड शो सहित विभिन्न गतिविधियां होती हैं. यहां आने वालों की सुरक्षा का खास ख्याल रखा जाता है. क्लब के फिलहाल जहां 5000 से ज्यादा एक्टिव मेंबर हैं. इसके अलावा, कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से सेक्स टॉयज की भी बिक्री की जाती है.   

New Jobs का दिया हवाला

आर्ट्स काउंसिल इंग्लैंड का कहना है कि ये कंपनी कोरोना काल के चलते ध्वस्त हुई नाइटलाइफ इकोनॉमी में नई जान फूंक सकती है और इस फंडिंग के सहारे ये कई नई नौकरियां उत्पन्न कर सकती है. इसलिए फंडिंग पर सवाल उठाना पूरी तरह गलत है. उधर, क्लब के प्रवक्ता ने खुशी जताते हुए कहा कि इस फंडिंग से हमें आर्थिक तौर पर बहुत ज्यादा मदद मिली है.  

ACE ने आरोपों को नकारा

ACE ने विरोधियों के आरोपों को नकारते हुए कहा, ‘हम समझ सकते हैं कि कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो सभी के लिए नहीं होती है, लेकिन एक मल्टीकल्चरल देश होने के नाते ये हमारी जिम्मेदारी बनती हैं कि हम ऐसी संस्थाओं की भी मदद करें जो मुख्यधारा समाज से अलग हैं’. बता दें कि आर्ट्स काउंसिल इंग्लैंड सरकार द्वारा फंड की गई संस्था है, जो आर्टिस्टिक गतिविधियों को प्रमोट करने में मदद करती है.  

VIDEO



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *