लखनऊ यूनिवर्सिटी ने जारी किया परीक्षा कार्यक्रम, जानिए कब होंगे एग्जाम


लखनऊ: कोरोना संक्रमण को देखते हुए उच्च शिक्षा विभाग की ओर से जारी दिशा-निर्देश के आधार पर प्रदेश के 15 राज्य विश्वविद्यालयों ने परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है. जिसके तहत लखनऊ विश्वविद्यालय की स्नातक स्तर की परीक्षाएं, डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय अयोध्या की स्नातक एवं स्नातकोतर परीक्षाओं की आयोजन तिथियां जारी कर दी गई हैं. 

2 से 12 अगस्त तक होगी परीक्षा
लखनऊ विश्वविद्यालय में स्नातक स्तर की परीक्षाएं 2 से 12 अगस्त तक होगी. जिन्हें विषयवार प्रश्न पत्रों को संकलित कर बहुविकल्पीय प्रश्न पत्र प्रणाली (एमसीक्यू) पत्र के आधार पर कराया जाएगा. आपको बता दें कि अब तक कला, वाणिज्य, विज्ञान, शिक्षा एवं ललित कला संकाय की प्रथम सेमेस्टर दिसंबर 2020 की परीक्षा अभी तक नहीं हो सकी हैं.  

UP BEd JEE 2021: इस तारीख को होगी संयुक्त BED प्रवेश परीक्षा, संशोधित तारीख घोषित, यहां देखें पूरी डिटेल

वहीं प्रथम एवं द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर बिना परीक्षा के प्रमोट किया जाएगा. इसके अलावा द्वितीय से तृतीय सेमेस्टर, चतुर्थ से पांचवें सेमेस्टर और छठे से सातवें सेमेस्टर और आठवें से 9वें सेमेस्टर में प्रोन्नत किया जाएगा. 

एलयू ने जारी की यूपी बीएड 2021 की तारीख
लखनऊ यूनिवर्सिटी ने यूपी बीएड 2021 की तारीख जारी कर दी है. परीक्षा का आयोजन 18 जुलाई को किया जाएगा. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट  lkouniv.ac.in के जरिए विस्तृत जानकारी पा सकते हैं. यूपी बीएड परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा 5 अगस्त को की जाएगी. 

डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय  में  स्नातक और स्नातकोतर परीक्षाएं 21 जुलाई से 13 अगस्त के बीच कराई जाएंगी. बता दें कि बीए, एलएलबी (ऑनर्स), एलएलएम (एक वर्षीय) पाठ्यक्रम में विद्यार्थियों की सत्र 2020-21 की कुछ परीक्षाएं हो चुकी हैं जबकि कुछ परीक्षाएं ऑनलाइन कराई जा रही हैं. लॉस्ट ईयर के विद्यार्थियों के घोषित प्रोविजिन परीक्षा परिणाम का कोलेशन चल रहा है. जिनके परिणाम जून के अंत तक घोषित कर कर दिए जाएंगे. 

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *