मुख्तार अंसारी का गुर्गा बन बिजनेसमैन से मांगी रंगदारी, यू-ट्यूब पर वारदात का तरीका देख बनाया था प्लान


रायबरेली: इंटरनेट ने हमारी जिंदगी को आसान जरूर बनाया है, लेकिन कई बार ऐसे दुरुपयोग के मामले भी सामने आते हैं. ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला रायबरेली से सामने आया है. यहां एक युवक ने क्राइम के लिए यूट्यूब का सहारा लिया. वहीं, सोशल मीडिया का भरपूर इस्तेमाल करते हुए युवक ने शहर के व्यापारी से रंगदारी मांगी. रंगदारी न देने पर बेटे की हत्या करने की धमकी भी दी. वहीं, मामले की जानकारी होते ही पुलिस ने जांच-पड़ताल में जुट गई. 

क्या है मामला?
दरअसल, शुक्रवार को रायबरेली के एक बड़े व्यापारी के पास एक युवक ने व्हाट्सऐप नंबर पर मैसेज किया. उसने खुद को मुख्तार अंसारी गैंग का सदस्य बताया. इस मैसेज में 2 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की थी. साथ ही ये भी कहा कि पैसे नहीं मिलने पर उसके बेटे की हत्या कर दी जाएगी. जिसके बाद व्यापारी ने पुलिस को इस बारे में सूचना दी. मामले में बाहुबली विधायक का नाम जुड़ते ही पुलिस तुरंत हरकत में आ गई और जांच-पड़ताल शुरू कर दी. पुलिस ने सर्विलांस टीम की मदद से नंबर ट्रेस किया और युवक को उसके घर से दबोच लिया. 

ये भी पढ़ें- उन्नाव बवाल: संस्पेंड पुलिसकर्मियों के समर्थन में उतरे अखिलेश यादव, दोनों को तुरंत बहाल करने की मांग

पहले व्यापारी के यहां ही करता था काम 
पुलिस की जांच में सामने आया कि रंगदारी मांगने वाला शख्स रायबरेली के कोतवाली थाना इलाके के जफर नगर का रहने वाला रत्नेश सोनकर है. कोरोना काल में काम छूटा तो पैसों के लिए उसने अपराध का रास्ता इख्तियार किया. पूछताछ में एक और बात सामने आई कि आरोपी युवक पहले व्यापारी के यहां ही काम करता था. पैसों की दिक्कत होने पर उसने यू ट्यूब पर वीडियो देखकर रंगदारी मांगने का प्लान बनाया.

ये भी पढ़ें- Aadhaar Card से जुड़ी ये जरूरी सर्विस हुई बंद, जानें क्या होगा असर 

खुद की आवाज पहचान लिए जाने और पकड़े जाने का डर था, लिहाजा उसने टेक्नोलॉजी का सहारा लिया. रत्नेश ने सीधे फोन न करके व्हाट्सऐप के जरिए रंगदारी मांगी. लेकिन कहते हैं अपराधी कितना भी शातिर हो पुलिस की गिरफ्त में जरूर आ जाता है. 

24 घंटे में किया खुलासा
एसपी श्लोक कुमार ने बताया कि एसओजी व सदर कोतवाली की टीम ने 24 घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी से पूछताछ जारी है. मामले में आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है. 

ये भी देखें- Viral Video: बच्ची ने बजाया म्यूजिकल Instrument, धुन सुनने के लिए भाग पड़ीं गायें

WATCH LIVE TV

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *