झारखंड में प्रदेश अध्यक्ष के पद पर बदलाव करने की तैयारी में कांग्रेस? रामेश्वर उरांव बोले-मुझे नहीं लगता


Delhi/Ranchi: झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव (Jharkhand PCC Chief Rameshwar Oraon) ने उन तमाम कयासों पर विराम लगा दिया है जिसमें कहा जा रहा था कि राज्य में पार्टी पीसीसी चीफ बदलने की दिशा में काम कर रही है. दरअसल, दिल्ली दौरे पर गए रामेश्वर उरांव ने शनिवार को साफ कहा कि पार्टी फिलहाल प्रदेश अध्यक्ष बदलने नहीं जा रही है.

रामेश्वर उरांव (Rameshwar Oraon) ने कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मुलाकात पर कहा, ‘मैं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिला क्योंकि उनके साथ मेरे अच्छे संबंध हैं. यह शिष्टाचार मुलाकात थी. बैठक का कोई एजेंडा होगा तो बताएंगे. अगर किसी को बदलने से पार्टी मजबूत होती है तो आलाकमान कर सकता है. मुझे लगता है कि कोई बदलाव नहीं होगा.’

दरअसल, झारखंड में हेमंत कैबिनेट के विस्तार की सुगबुगहाट तेज है. कयास लगाए जा रहे हैं दिल्ली दौर पर गए सीएम हेमंत (Hemant Soren) और पीसीसी चीफ व राज्य के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने इसको लेकर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की है और इसका खाका भी तैयार कर लिया गया है. हालांकि, अब तक इसको लेकर कोई घोषणा नहीं हुई है. लेकिन इस बीच झारखंड कांग्रेस की ‘कलह’ भी सामने आ रही है.  

बीते दिनों विधायक और झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष इरफान अंसारी ने कहा था, ‘कांग्रेस के कार्यकर्त्ता खुश नहीं हैं. राज्य के कुछ नेता शीर्ष नेतृत्व को गुमराह कर रहे हैं. ये अच्छी बात नहीं है. पार्टी के कई नेता नाराज हैं क्योंकि उन्हें सम्मान नहीं मिल रहा है. हमें भी हाईकमान के पास बात रखने का मौका मिलना चाहिए. गलत फीडबैक से झारखंड को ही नुकसान होगा. 

ये भी पढ़ें-झारखंड में कैबिनेट विस्तार से पूर्व कांग्रेस में कलह! इरफान अंसारी बोले-हकदार लोगों को मिले सरकार में जगह

अंसारी ने आगे कहा कि कांग्रेस के मंत्रियों ने इस दौरान क्या काम किया है, इसका जवाब जनता से पूछा जाना चाहिए. जो लोग मौके के हकदार है, उन्हें भी मौका मिलना चाहिये. हमारे साथ 6 विधायक है और लोगों के गुमराह करने की वजह से उन्हें मौका नहीं मिल रहा है. हालांकि, राज्य में 12वें मंत्री पद को लेकर खींचतान जारी है. प्रदीप यादव और बंधु तिर्की के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी एक और मंत्री पद पाने की जुगत में हैं. 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *