Coronavirus ने बदल लिए अपने लक्षण, अब ‘पेट’ के जरिये बोल रहा हमला


Kota: आपके पेट में दर्द है. साथ में लूज मोशन (Loose Motion) भी तो अलर्ट हो जाइए. आप कोरोना संक्रमित (Corona infected) हो सकते हैं क्योंकि कोरोना (Corona) ने अपने लक्षण बदल लिए हैं. अब पेट से जुड़ी तकलीफें भी कोरोना के लक्षण के तौर पर सामने आ रही हैं.

यह भी पढ़ें- खुद वेंटिलेटर पर है Kota का यह सरकारी अस्पताल, चलती है Doctors-कर्मचारियों की मनमानी

खांसी-जुखाम, गले में खराश और बुखार कोरोना की शुरुआत के साथ यह लक्षण थे, जो आपको कोरोना होने का संकेत जाहिर करते थे लेकिन बीते 1 साल में अब कोरोना ने अपने स्वरूप को बदल लिया है. अब इन लक्षणों के पेट से जुड़े और कई ऐसे संकेत हैं. जो कोरोना संक्रमित होने के लक्षण के तौर पर सामने आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें– Kota: हाथ में घुसे चाकू के टुकड़े को ही निकालना भूल गए Doctor, युवक का हुआ ऐसा हाल!

कोटा मेडिकल कॉलेज ने बताए ये संकेत
पेट में दर्द, लूज मोशन और हल्का बुखार अगर आपको है तो अलर्ट हो जाइए क्योंकि अब यह कोरोना से जुड़े संकेत हो सकते हैं. कोटा मेडिकल कॉलेज (Kota Medical College) के इमरजेंसी मेडिसिन डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ. निर्मल शर्मा (Nikhil Sharma) ने बताया है कि अब कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) से जुड़े मामलों में कुछ इस तरह के लक्षण सामने आ रहे हैं. बीते दिनों में ऐसे कई मरीज सामने आए हैं, जिन्हें पेट दर्द लूज मोशन और हल्के बुखार के लक्षण है और बाद में जब उन्हें कोरोना टेस्ट कराया गया तो वह पॉजिटिव मिले और उनका कोविड-19 का ट्रीटमेंट शुरू हुआ.

डॉ. निर्मल शर्मा ने बताया कि जब वायरस एक से दूसरे, दूसरे से तीसरे और तीसरे से चौथे शरीर में पहुंचता है तो वायरस में कई सारे बदलाव देखे जाते हैं और वह बदलाव सीधे तौर पर लक्षण को भी बदलते हैं, जो फिलहाल सामने भी आ रहा है.

फ़िलहाल कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इस बीच लोगों की लापरवाही भी तेजी से देखने को मिल रही है. चाहे भीड़ भाड़ वाली जगह हो या फिर कोई समारोह या आयोजन लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति गंभीर नहीं है. 

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *