शहीद जवानों को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष का विवादित बयान,”गाइडलाइन का पालन नहीं करने से गई जान”


नारायणपुर: मंगलवार को नारायणपुर में नक्सली हमले में 5 जवान शहीद हो गए, जबकि करीब 19 जवान घायल हो गए. इनमें गंभीर रूप से घायल 7 जवानों को रायपुर में भर्ती कराया गया है. वहीं, आज नारायणपुर के एक अस्पताल में भर्ती घायल जवानों को देखने पहुंच पीसीसी चीफ व कोंडागांव से विधायक मोहन मरकाम ने जवानों को शहीद होने को लेकर अजीब बयान दिया है. उन्होंने कहा,”जवानों की तरफ से गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया. जिसकी वजह से इतनी बड़ी चूक हुई और हमें पांच जवानों को खोना पड़ा.” इस दौरान उन्होंने कहा कि आगे से ऐसी गलती न हो इसलिए गाइडलाइन का पूरा ध्यान दिया जाए. 

गुना के राहुल ने ऐसा उत्पात मचाया कि पूरी गली में फैल गई दहशत, देखें VIDEO

शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि
नक्सली हमले में शहीद हुए 5 जवानों को आज कुम्हारपारा के रक्षित केंद्र में श्रद्धांजलि दी गई. श्रद्धांजलि सभा में डीजी डीएम अवस्थी, नक्सल ऑपरेशन डीजी, बस्तर आईजी सहित आला अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे. शहीद होने वाले जवानों में प्रधान आरक्षक पवन मंडावी, जयलाल उइके, आरक्षक सेवक सलाम, आरक्षक चालक करन देहारी और सहायक आरक्षक विजय पटेल शामिल हैं. 

मरोड़ा गांव में नक्सलियों ने दिया था वारदात को अंजाम
नक्सलियों ने मंगलवार को कडेनार और कन्हारगांव के बीच मरोड़ा गांव के पास एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया था. यहां नक्सलियों की तरफ से प्लांट की गई IED की चपेट में जवानों से भरी बस आ गई. जिससे 5 जवान शहीद हो गए. जबकि 19 के करीब जवान घायल हो गए.

श्रद्धांजलि सभा में साथियों कहा देंगे मुंहतोड़ जवाब
रक्षित केंद्र पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था. वहीं, ड्यूटी के दौरान अपने पांच साथियों को खोने वाले जवानों ने कहा कि वे इस हमले का मुहंतोड़ जवाब देंगे.  

MP में पहली से 8वीं तक के छात्रों को नहीं मिलेगा जनरल प्रमोशन, प्रोजेक्ट के आधार पर होगा मूल्यांकन

मोहन मरकाम के बयान पर भाजपा ने किया पलटवार
मोहन मरकाम के इस बयान पर भाजपा हमलावर हो गई है. भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने हमला बोलते हुए कहा कि मोहन मरकाम और पूरी कांग्रेस ने नक्सलियों के सामने समर्पण कर दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष का यह बयान बहुत ही दुर्भाग्यजनक है. वे नक्सलियों पर निशाना साधने के बजाय जवानों की चूक बता रहे हैं. इससे बड़ा कायराना बयान और नहीं हो सकता. श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि मोहन मरकाम और पूरी कांग्रेस पार्टी नक्सलियों से डरती है. यही कारण है कि कांग्रेस नक्सलियों के प्रति हमेशा नरम रही है. 

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *