कोरोना वायरस के प्रकोप देखते हुए BHU में बंद हुई कक्षाएं, छात्रों को हॉस्टल खाली करने के निर्देश


लखनऊ:  देश में एक बार फिर कोरोना वायरस का प्रकोप देखने को मिल रहा है. महाराष्ट्र, पंजाब और मध्य प्रदेश में बढ़ रहे केसों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार सक्रिय हो गई है. एक ओर सीएम योगी आदित्यनाथ कोविड-19 को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की. वहीं, काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में सभी ऑफलाइन क्लासेज को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है. 

अगले आदेश तक बीएचयू की कक्षाएं बंद
कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए कुलपति की अध्यक्षता में हुई बैठक में ये फैसला लिया गया. साथ में सभी छात्रों को जल्द से जल्द हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया गया है. वहीं, होली की छुट्टियां 23 मार्च से कर दी गई हैं और अगले आदेश तक सिर्फ ऑनलाइन क्लासेज की बातें कहीं गई हैं. 

सीएम योगी ने की बैठक
कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी बैठक की. उन्होंने त्योहारों और पंचायत को लेकर सावधानी बरतने के निर्देश दिए. ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर तथा शहरों में वॉर्ड स्तर पर नोडल अधिकारी या कर्मचारी की तैनाती के निर्देश दिए हैं.  इसके अलावा प्रत्येक जनपद में एक-एक डेडिकेटेड कोविड -19 हॉस्पिटल को सुनिश्चत कराने की बात कही है. 

उत्तराखंड में भी संक्रमण का खतरा
वहीं, उत्तर प्रदेश के पड़ोसी राज्य उत्तराखंड से भी कोरोना वायरस संक्रमण की खबर सामने आई है. दरअसल, 18 मार्च को गुजरात से ऋषिकेश  एक पर्यटक बस आई थी. सभी लोग अपने ट्रिप के दौरान आश्रम में रुके थे. अब सभी पर्यटकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कई लोगों से मिलने के बाद बड़े स्तर पर संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. 

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *