बंगाल: चंदना बाउरी को जानते हैं? PM मोदी ने रैली में 4 बार लिया नाम


बांकुड़ा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर वोट बैंक के लिए तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को दिन-रात पराजय दिखती है और बीजेपी बंगाल में असली परिवर्तन लाकर दिखाएगी. चुनावी रैली संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बंगाल में भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्थाएं मिलें, विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता मिले और डिग्री कॉलेजों के साथ विश्‍वविद्यालयों की आधुनिकता बढ़े, इसके लिए बीजेपी की सरकार जरूरी है.

‘बंगाल की बेटी को प्रणाम’

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मंच से बांकुड़ा के बरजोरा से बीजपी उम्मीदवार सुप्रीति चटर्जी को झुककर प्रणाम किया. जनसभा में उन्होंने चंदना बाउरी (Chandana Bauri) का नाम भी 4 बार लिया. उन्होंने ये भी कहा कि बंगाल के लोग लंबे समय तक चंदना को याद करेंगे क्योंकि वो भी बंगाल की बेटी है. 

ये भी पढ़ें- बंगाल के विकास को लात नहीं मारने दूंगा, दीदी चाहें तो मेरे सिर पर पैर रख लें: PM मोदी

बीजेपी ने खेला बड़ा दांव

बीजपी ने बंगाल के सालतोरा से मनरेगा मजदूर चंदना बाउरी को टिकट देकर गहरा संदेश देते हुए बड़ा दांव खेला है. चंदना के 3 बच्चे हैं जिनमें 2 लड़कियां और एक लड़का है. पति मनरेगा के तहत राज मिस्त्री का काम करते हैं, उसी से घर का खर्चा चलता है. चंदना का घर घास फूस का है. पीएम ग्रामीण आवास योजना के तहत उनका पक्का मकान बन रहा है. जिसकी अभी पहली किस्त ही मिली है. चुनावी गहमागहमी के बीच चंदना का चार साल का बेटा मां को पाकर गले से लिपट जाता है. 

ये भी पढ़ें- बंगाल: BJP का संकल्‍प पत्र जारी, नौकरियों में महिलाओं को 33% आरक्षण देने का ऐलान

‘मुश्किलों से भरा चंदना का जीवन’

बीजेपी उम्मीदवार चंदना भी मनरेगा कर्मी हैं जो पति के साथ कंधे से कंधा मिलाकर घर का खर्च निकालतीं हैं. दोनों 350 रुपये की दिहाड़ी पर काम करते हैं लेकिन बारिश के सीजन में वो काम भी नहीं मिलता है. घर में संपत्ति के नाम पर बस 3 बकरी और 3 गाय हैं. चंदना के गांव जाने के लिए पक्की सड़क नहीं है. लेकिन अब बीजेपी कार्यकर्ता हर तरह से उनकी मदद कर रहे हैं. गाड़ी से लेकर कपड़े और राशन समेत सभी जरूरी चीजों का ख्याल उनकी पार्टी रख रही है. 

TMC के ‘करोड़पति’ से मुकाबला

चंदना बाउरी का मुकाबला TMC के संतोष कुमार मंडल से है. जो करोड़पति हैं. TMC ने सपन बाउरी का टिकट काटकर संतोष को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट पर TMC लगातार 2 बार यानि 2011 और 2016 में  जीत दर्ज कर चुकी है. वहीं मंडल खुद को समाजसेवी होने का दावा करते हैं.

LIVE TV
 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *