Plane की सीढ़ियां चढ़ते समय तीन बार गिरे Biden, Health पर सवाल उठे तो White House ने हवा को बताया जिम्मेदार


वॉशिंगटन: क्या अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) पूरी तरह फिट हैं? ये सवाल खड़ा हुआ है सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो (Viral Video) से जिसमें बाइडेन विमान की सीढ़ियां चढ़ते समय लड़खड़ाते नजर आ रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि राष्ट्रपति विमान की सीढ़ियों पर तीन बार गिरे. हालांकि, गनीमत रही कि उन्हें कोई चोट नहीं आई. तीन बार गिरने के बावजूद वह खुद को संभालते हुए विमान में पहुंचे और अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए. हालांकि, व्हाइट हाउस ने इसके लिए हवा को जिम्मेदार ठहराया है.

अचानक बिगड़ गया Balance

राष्ट्रपति जो बाइडेन शुक्रवार को एटलांटा (Atlanta) के दौरे पर जा रहे थे, जहां उन्हें एशियाई-अमेरिकी समुदाय के नेताओं से मुलाकात करनी थी. ‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, एटलांटा रवाना होने के लिए जब वह एयरफोर्स वन (Air Force One) के विमान में सवार होने के लिए सीढ़ियां चढ़ने लगे, तभी उनका संतुलन बिगड़ गया और वह सीढ़ियों पर ही लड़खड़ा गए. बाइडेन के साथ यह घटना एक नहीं बल्कि तीन बार हुई. इसलिए उनके स्वास्थ्य पर सवाल उठ रहे हैं.

ये भी पढ़ें -America से मुकाबले के लिए साथ आएंगे China और Russia, Sergey Lavrov की बीजिंग यात्रा में बनेगी रणनीति

Side Railing का लिया सहारा

वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बाइडेन विमान की सीढ़ियों पर तीन बार गिरे. गिरने के बाद वह दो बार हाथ के सहारे उठे, लेकिन तीसरी बार घुटने के बल गिर पड़े. इसके बाद राष्ट्रपति सीढ़ियों की साइड रेलिंग को पकड़कर किसी तरह ऊपर पहुंचे और विमान में बैठकर रवाना हो गए. इस वीडियो को अब तक कई बार देखा जा चुका है और लोग राष्ट्रपति के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर कर रहे हैं. 

White House ने दिया ये बयान

वहीं, व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी कैरिन जीन-पियरे ने मीडिया को बताया कि राष्ट्रपति 100 फीसदी स्वस्थ हैं. उन्होंने कहा कि सीढ़ियों पर गलत कदम पड़ने से उनका संतुलन बिगड़ा, और कोई बात नहीं है. वह पूरी तरह फिट हैं. जीन-पियरे के अनुसार, सीढ़ियों पर चढ़ते वक्त हवा का बहाव काफी तेज था. शायद इसीलिए 78 वर्षीय जो बाइडेन के कदम गलत पड़ गए और उनका संतुलन बिगड़ गया. 

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *