मुख्तार के बाद अब अतीक अहमद पर सरकार की टेढ़ी नजर, 8 केस में रिमांड मंजूर


प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के खिलाफ गैंगस्टर समेत आठ केस में रिमांड मंजूर कर ली गई है. इसके लिए प्रयागराज की धूमनगंज और कैंट थाना पुलिस ने बीते बुधवार कोर्ट में अर्जी दी थी. इसके बाद न्यायालय की इजाजत पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही रिमांड बनवाया गया. अब इन मुकदमों में सुनवाई के लिए न्यायिक अभिरक्षा वॉरन्ट जारी कर दिया गया है. बता दें, सभी मुकदमे धूमनगंज थाने से संबंधित हैं.

ये भी पढ़ें: ट्रेन से सफर सब करते हैं, लेकिन नहीं जानते होंगे PNR नंबर के बारे में यह बातें, जानें यहां

गौरतलब है कि प्रयागराज पुलिस ने माफिया अतीक अहमद को न्यायिक अभिरक्षा में रखने के लिए वॉरन्ट जारी कराया था, ताकि वह जेल में ही रहे. फिलहाल, गैंगस्टर कोर्ट और एसजेएम कोर्ट ने अलकमा- सुरजीत हत्याकांड सहित कई चर्चित मामलों में रिमांड मंजूर कर दी है.

ये भी पढ़ें: बेटी आपकी, उसके उज्जवल भविष्य की चिंता सरकार की, बस इस योजना में करना होगा निवेश

माफिया अतीक पर दर्ज हैं कई मामले
पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद पर प्रयागराज पुलिस ने कई केस दर्ज किए हैं. इसमें बड़े लोग या उनके रिश्तेदारों की हत्या, प्रॉपर्टी डीलर जैद खालिद की पिटाई, रंगदारी, धमकी समेत कई केस दर्ज हैं. इनमें से पांच केस की जांच धूमनगंज पुलिस कर रही है. वहीं, 3 की जांच कैंट पुलिस के अंडर है.

ये भी पढ़ें: बिना सोए 11 दिन में हो सकती है मौत, लेकिन यह शख्स पूरी जिंदगी नहीं सोया

प्रयागराज पुलिस ने अहमदाबाद जाकर दर्ज किया अतीक का बयान
दरअसल, मुकदमों की विवेचना काफी समय से लंबित थी. हालांकि, अतीक अहमद पर कार्रवाई शुरू होने के बाद केस ने तेजी पकड़ी. इसके बाद, कैंट और धूमनगंज थाने के विवेचक अहमदाबाद जेल पहुंचे और माफिया अतीक का बयान दर्ज कराया. बता दें, किसी भी केस में चार्जशीट फाइल करने से पहले रिमांड बनवाना जरूरी होता है. इसलिए, प्रयागराज पुलिस ने कोर्ट में अर्जी दी थी. 

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *