Mumbai: कोरोना के बढ़ते केस के बीच BMC का बड़ा फैसला, बिना टेस्ट के नहीं मिलेगी किसी भी मॉल में एंट्री


मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus in Maharashtra) के बढ़ते मामलों को देखते हुए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने बड़ा फैसला लिया है. अब मुंबई के किसी भी मॉल में एंट्री के लिए कोरोना वायरस का एंटीजन टेस्ट (Coronavirus Antigen Test) कराना होगा. बीएमसी के फैसले के अनुसार सोमवार से एंटीजन टेस्ट जरूरी होगा.

मॉल्स को तैयारी के लिए 21 मार्च तक का समय

मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार, बीएमसी (BMC) ने सभी मॉल्स को तैयारी के लिए 21 मार्च तक का समय दिया है और इसके बाद 22 मार्च से सभी मॉल्स के लिए स्वैब कलेक्शन की फैसिलिटी अनिवार्य होगी. इसके लिए एक टीम एंट्री गेट पर लगाई जाएगी, जो टेस्ट करेगी. बीएमसी ने कहा  है कि वह मुंबई में सभी मॉल में कोरोना वायरस टेस्ट के सैंपल लेने के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट की फैसिलिटी प्रोवाइड करवाएगा.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर, 24 घंटे में आए 25833 नए केस; टूट गए अब तक के सारे रिकॉर्ड

लाइव टीवी

मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना

इससे पहले बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने मुंबई में मास्क नहीं लगाने वालों पर जुर्माना लगाने का फैसला किया था. इसके लिए पूरे शहर में मार्शल्स की तैनाती की गई है. बीएमसी का कहना है कि संक्रमण रोकने के लिए भीड़ वाले पब्लिक प्लेसेस पर कड़ी जांच की जाएगी.

स्कूलों में वर्क फ्रॉम होम की शुरुआत

इसके साथ ही बीएमसी ने हाल ही में अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी स्कूलों के टीचर्स और अन्य स्टाफ को अगले आदेश तक घर से काम करने (Work from Home) का निर्देश दिया था. इससे पहले 50 प्रतिशत टीचिंग स्टाफ को स्कूल आने की अनुमति थी और टीचर्स को स्कूल परिसर के ऑनलाइन क्लास लेने की इजाजत थी. लेकिन नए सर्कुलर के अनुसार ई-लर्निंग के जरिए घर से पढ़ाई चल रही है.

महाराष्ट्र-मुंबई में अब तक के सबसे ज्यादा मामले

महाराष्ट्र में गुरुवार को 24 घंटे में 25833 नए मामले सामने आए, जो अब तक एक दिन में आए कोविड-19 के सबसे ज्यादा मामले हैं. इससे पहले राज्य में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले पिछले साल 11 सितंबर को दर्ज किए गए थे और 24886 नए मामले सामने आए थे. इसके साथ ही मुंबई में भी अब तक के सबसे ज्यादा केस दर्ज किए गए है और 24 घंटे में कोरोना के 2877 मरीज सामने आए. इससे पहले सबसे ज्यादा 2848 कोरोना केस 7 अक्टूबर 2020 को दर्ज किए गए थे.

देशभर में सामने आए 39 हजार से ज्यादा मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में देशभर में कुल 39726 कोरोना वायरस के नए मामले रजिस्टर किए गए और 154 लोगों की इस महामारी की वजह से मौत हो गई. देशभर में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 159370 हो गई है, जबकि 1 करोड़ 10 लाख 83 हजार 679 लोग ठीक हो चुके हैं और देशभर में 271364 एक्टिव केस मौजूद हैं.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *