पूर्व फुटबॉलर की पत्नी की मौत के बाद प्रॉपर्टी पर फंसा पेंच, 1 ‘लेटर’ ने दिलाया बेटी को हक


लंदन: दुनिया के मशहूर फुटबॉल क्लब मैनचेस्‍टर सिटी के मिडफील्डर रहे और अब फुटबॉल एजेंट के तौर पर काम कर रहे बैली सिल्कमैन ने एक कोर्ट केस जीता है, जिसमें उन्होंने अपनी बेटी को उसकी मां के गुजरने के बाद उसके दूसरे पति की संपत्ति में हिस्सा दिलाया है. ये संपत्ति 8 करोड़ 9 लाख से ज्यादा की है और अब इसका आधा हिस्सा उनकी बेटी को मिलेगा. 

क्या है पूरी कहानी?

बैरी सिल्कमैन 1970-90 के दौरान मशहूर फुटबॉलर रहे थे. उनकी पत्नी मिस फुलर के साथ उनका अलगाव साल 2003 में हो गया था, जिनसे दोनों की एक बेटी कीनिया (अब 24 साल की उम्र) है. इस अलगाव के बाद मिस फुलर ने साइबर सिक्योरिटी कंपनी के बॉस मिस्टर लव (44) के साथ शादी कर ली. इसने बाद दोनों एमर्शम के स्टैनली हिल में खरीदे गए 4 बेडरूम घर में शिफ्ट हो गए. मिस फुलर की साल 2016 में कैंसर से मौत हो गई. उनके निधन के बाद मिस्टर लव ने उस घर का हिस्सा उनकी बेटी को नहीं दिया. 

कैसे लड़ी अदालत की लड़ाई

द सन की खबर के मुताबिक, बैरी सिल्कमैक अपनी बेटी के अभिभावक नियुक्ति किए गए. ऐसे में उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी के कंप्यूटर में एक पत्र देखा, जिसमें उन्होंने उस घर के बारे में लिखा था और बताया था कि उसे हम दोनों ने मिलकर खरीदा है. इसके बाद बैरी ने कोर्ट में केस कर दिया कि फुलर की मौत के बाद उस संपत्ति में उनकी बेटी को हिस्सा मिलना चाहिए, जिसकी कीमत 8 करोड़ से अधिक है. हालांकि मिस्टर लव ने इसका विरोध किया. लेकिन कोर्ट ने आखिर में मान लिया कि फुलर की संपत्ति की हकदार उनकी बेटी भी है. ऐसे में संपत्ति की नीलामी की जाए और आधी रकम उनकी बेटी को दी जाए.

सेंट्रल लंदन काउंटी कोर्ट का फैसला

सेंट्रल लंदन काउंटी कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि भले ही मिस्टर लव ने वो प्रॉपर्टी साल 2012 में अपने नाम से खरीदी थी. लेकिन सबूतों से पता चलता है कि उसमें मिस फुलर का भी योगदान था. दोनों ने ये संपत्ति साथ में रहने के लिए खरीदी थी. ऐसे में मिस फुलर की बेटी कीनिया को हक मिलना चाहिए. 

ये भी पढ़ें: West Bengal Assembly Election 2021: BJP ने जारी की 148 उम्मीदवारों की लिस्ट, मुकुल रॉय और उनके बेटे को भी टिकट

आखिरी समय में सिल्कमैन ने की थी पूर्व पत्नी की सेवा

साल 2015 में मिस फुलर को पता चला कि उन्हें कैंसर है. इसके बाद उन्होंने मिस्टर लव का साथ छोड़ दिया और बैरी सिल्कमैन के पास चली गईं. यहीं पर कैंसर से लड़ते हुए उनकी मौत हुई, जिसके बाद सिल्कमैक को उनकी बेटी का अभिभावक नियुक्त किया गया था.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *