अक्षय कुमार बोले- रामलला के दर्शन से जीवन हुआ धन्य, ‘रामसेतु’ फिल्म का विधि-विधान से हुआ मुहूर्त पूजन


अयोध्या: अयोध्या में गुरुवार को मशहूर फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने राम जन्मभूमि राम लला के दर्शन किए. रामलला के सामने विधि-विधान के साथ वैदिक रीति से वैदिक आचार्यों द्वारा पूजा अर्चना कर रामसेतु फिल्म की मुहूर्त पूजन के साथ रामसेतु फिल्म की सफलता की प्रार्थना की. 

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार, अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडिस और नुशरत भरुचा के साथ लखनऊ से दोपहर 1 बजे सड़क मार्ग से अयोध्या पहुंचे जहां वह सबसे पहले अयोध्या राजपरिवार राजसदन गए. जहां अयोध्या राजा विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र , साहित्यकार यतीन्द्र मिश्र ने रामनामी चुनरी उढ़ा कर अभिनेता अक्षय कुमार का स्वागत किया. राज सदन में ही राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय , ट्रस्टी डॉ अनिल मिश्र से मुलाकात किया और अपनी बनने वाली फिल्म रामसेतु पर चर्चा भी की.

भगवान राम की चुनरी ओढ़ाकर हुआ अक्षय कुमार का स्वागत
इसके बाद मंदिर के ट्रस्टी व राज परिवार के मुखिया विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र ने अक्षय कुमार को भगवान राम मां सीता और लक्ष्मण की मूर्ति रूप मोमेंटो भेंट किया. अक्षय कुमार राज सदन से निकलकर राम जन्मभूमि परिसर रामलला के दर्शन करने दोपहर 1:45 पर पहुंचे. जहां रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार का भगवान राम की चुनरी ओढ़ाकर स्वागत किया. 

फिल्म के मूहूर्त पूजन के साथ की भगवान राम की पूजा
भगवान राम के मंदिर के सामने अभिनेता अक्षय कुमार, अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीस और अभिनेत्री नुशरत भरुचा ने रामसेतु फिल्म की मुहूर्त पूजन के साथ फिल्म की सफलता के लिए भगवान राम की पूजा की. कारसेवक पुरम के आचार्य इंद्रदेव मिश्रा व आचार्य दुर्गा प्रसाद गौतम ने अभिनेता अक्षय कुमार की पूजा अर्चना पंचोपचार विधि से श्री राम की पूजा अर्चना सम्पन्न कराई. अक्षय कुमार को मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने रामलला का भोग प्रसाद प्रदान किया.

कहा- राम लला के दर्शन से जीवन हो गया धन्य
अक्षय कुमार ने कहा कि वह आज राम लला के दर्शन कर अपने जीवन को धन्य मान रहे हैं. दोपहर 2:15 के करीब अभिनेता अक्षय कुमार का काफिला सरयू घाट स्थित राम की पैड़ी पर पहुंचा. जहां पर हजारों की संख्या में पहुंचे अभिनेता अक्षय कुमार के फैंस की भीड़ ने उनकी गाड़ी को चारों तरफ से घेर लिया. अभिनेता अक्षय कुमार के फैंस को उस समय मायूसी का सामना करना पड़ा जब भीड़ के दबाव को देखते हुए अक्षय कुमार की गाड़ी को कुछ ही सेकंड के बाद राम की पैड़ी से वापस मोड़ लेना पड़ा.

फैंस के हाथ लगी मायूसी
अक्षय कुमार फैंस की बढ़ती भीड़ को देखकर अपनी गाड़ी से भी नहीं उतरे और वापस लखनऊ के लिए चल दिए. राम की पैड़ी पर स्थिति अभिनेता अक्षय कुमार की सुरक्षा में लगाए गए सुरक्षाकर्मी भी भारी भीड़ के सामने कमजोर नजर आने लगे और सुरक्षा घेरा को तोड़कर फैन्स अक्षय कुमार की गाड़ी के पीछे लग गए. जिसकी वजह से अक्षय कुमार को बिना गाड़ी से उतरे ही तुरंत वहां से वापस निकल जाना पड़ा. अक्षय कुमार दोपहर 1:00 बजे से लेकर दोपहर 2:30 बजे तक अयोध्या में रहे. अक्षय कुमार को शाम 5 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करनी थी.

WATCH LIVE TV

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *