Corona Vaccine को लेकर पीएम मोदी ने कही बड़ी बात; एमपी समेत इन राज्यों के विभिन्न शहरों में लगा कर्फ्यू


नई दिल्लीः कोरोना महामारी का डर फिर से हमारे सामने आकर खड़ा हो गया है. दरअसल कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से उछाल आया है. वहीं बढ़ते मामलों के देखते हुए देश के चार राज्यों के कई शहरों में रात का कर्फ्यू लगा दिया गया है. जिन राज्यों में रात का कर्फ्यू लगाया गया है, उनमें महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश और पंजाब शामिल हैं. राज्यों के सीएम के साथ चर्चा में पीएम मोदी ने वैक्सीन की बर्बादी पर भी चिंता जाहिर की है. 

पीएम मोदी ने वैक्सीन की बर्बादी पर जताई चिंता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के हालत पर चर्चा के लिए देश के सभी सीएम के साथ वर्चुअल मीटिंग की. इस मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के अधिकतर देशों को कोरोना की कई लहरों का सामना करना पड़ रहा है. हमारे देश में भी कुछ राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले बढ़े हैं. हमें तुरंत कोरोना की इस दूसरी लहर को रोकना होगा. हमें जल्द और निर्णायक फैसले लेने होंगे. पीएम ने चेताते हुए कहा कि हमें अपने विश्वास को अतिआत्मविश्वास में नहीं बदलने देना है. हमारी सफलता हमारी लापरवाही में नहीं बदलनी चाहिए. 

आज देश में 96 फीसदी से ज्यादा कोरोना के मरीज रिकवर हो चुके हैं. जिन देशों में फैटिलिटी रेट सबसे कम है, उनमें भारत भी शामिल है. वैक्सीन की बर्बादी पर पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 10 फीसदी वैक्सीन खराब हो गई. यूपी में भी ऐसा हुआ है. राज्य सरकारों को इसकी समीक्षा करनी चाहिए कि वैक्सीन क्यों खराब हो रही है? साथ ही यह सुनिश्चित भी करना चाहिए कि वैक्सीन की बर्बादी ना हो. 

एमपी के इन शहरों में लगा कर्फ्यू
मध्य प्रदेश में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के साथ ही सरकार एक बार फिर से सतर्क हो गई है. यही वजह है कि राज्य सरकार ने राजधानी भोपाल और इंदौर में फिर से रात का कर्फ्यू लागू कर दिया है. दरअसल इन दोनों शहरों में कोरोना मरीजों की संख्या में जबरदस्त उछाल आया है. दोनों शहरों में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. साथ ही राज्य को आठ शहरों में सभी दुकानें रात 10 बजे तक बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. 

महाराष्ट्र में दूसरी लहर की दस्तक
महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर दस्तक देती दिखाई दे रही है. यही वजह है कि कई शहरों जैसे नागपुर, नासिक और लातुर में रात का कर्फ्यू लगाने के साथ ही राज्य सरकार शिक्षण संस्थानों को फिर से बंद किया जा रहा है. वहीं पंजाब में भी बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. पंजाब के जालंधर, रूपनगर समेत 10 शहरों में भी रात का कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है. इसी तरह गुजरात के अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. 

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *