आ गई UP पंचायत चुनाव की शुभ घड़ी, चुनाव आयोग की डीएम-SP के साथ अहम बैठक में हो सकता है ऐलान


पवन सेंगर/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक 30 या फिर 31 मार्च को चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है. इस संबंध में राज्य निर्वाचन आयुक्त प्रदेश के सभी 57 जिलों और एसएसपी के साथ बैठक करेंगे. 

UP Panchayat Chunav 2021: आरक्षण लिस्ट बदलने से बिगड़ जाएगा प्रत्याशियों का बजट, जानिए कैसे…

कल अहम बैठक
योजना भवन में चुनाव की तारीखों और तैयारियों को लेकर 18 मार्च यानी कि कल योजना भवन में दोपहर 1 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक होगी. मीटिंग में जिलों की क्या तैयारी है? सुरक्षा का इंतजाम कैसे होगा, इन सब मुद्दों पर राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार डीएम और एसएसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में चर्चा करेंगे. इसके बाद पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी हो सकती है.

Video: पंचायत चुनाव में कैसे आरक्षित होती हैं सीटें, यहां समझिए

एक जिले में एक चरण में चुनाव
वहीं खबर यह भी है कि पंचायत चुनाव चार चरणों में कराए जाएंगे. प्रत्येक मंडल में एक चरण में एक ही जिले में चुनाव होंगे. राज्य निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को प्रत्येक जिले के सभी विकासखंडों में एक ही चरण में पंचायत चुनाव कराने के लिए विस्तृत दिशा निर्देश दिए हैं. 

मजेदार वीडियो: गिल्लू-गिरधारी की बकैतीः ई कागज न मिले अलमारी में, तो न कूदो परधानी में

हर पोलिंग बूथ पर दो मतपेटियां
इस बार हर पोलिंग बूथ पर तीन के बजाए दो मतपेटियां ही रखी जाएंगी. चुनाव चिन्ह आवंटन के बाद अगर किसी मतदान स्थल पर भारी संख्या में उम्मीदवार हो जाएंगे तो वहां हर पोलिंग बूथ पर तीन मतपेटी दी जाएंगी. एक मतपेटी में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत, क्षेत्र व जिला पंचायत सदस्य के चारों पदों के मतपत्र डाले जाएंगे. एक मतपेटी भरने के बाद दूसरी मतपेटी रखी जाएगी.

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *