Nawada: ट्रेन-ट्रैक्टर की टक्कर से सड़कें हुई Block, लाखों की आबादी बुरी तरह प्रभावित


Nawada: नवादा के जलालपुर मोड़ से लगभग 1 किलोमीटर दूर जसौली के पास एक दिन पहले रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय एक ट्रैक्टर रेलवे ट्रैक (Railway track) पर फंस गया. इसके बाद एक ट्रेन से ट्रैक्टर की टक्कर हो गई. हालांकि, रेलवे पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए बड़ा हादसा होने से रोक लिया. वहीं, घटना की जानकारी होते ही रेल प्रशासन के अधिकारियों ने रेलवे ट्रैक से होकर गुजरने वाले सभी सड़कों को अवरुद्ध कर दिया. इससे लगभग चालीस गांव के 1 लाख आबादी का आना-जाना पूरी तरह से अवरुद्ध कर दिया गया है.

ये भी पढे़ंः Gaya: मामूली टक्कर में युवक को किया अधगंजा, कहा- ‘मैं लड़की छेड़ता हूं इसलिए मेरा यह हाल’

वहीं, जिला मुख्यालय के पुलिस लाइन के पास से जलालपुर, दरियापुर से नोखड़ा सहित कई गांव को जाने वाला मार्ग जलालपुर मोड़ के पास रेलवे ट्रैक से गुजरता है. उसे भी रेलवे प्रशासन के अधिकारियों ने जेसीबी (JCB) लगाकर सड़क मार्ग को गड्ढे में तब्दील कर दिया.

इधर, मार्ग के अवरुद्ध होने से लगभग 70 से 80 हजार की आबादी प्रभावित हुई है और लोग 8 से 10 किलोमीटर तक पैदल सफर करने को मजबूर हैं. विडंबना की बात यह है कि दरियापुर गांव में एक निजी स्कूल संचालित होता है जिसमें छोटे बच्चे पढ़ाई करने को जाते हैं और उन्हें भी रेलवे ट्रैक से पैदल ही सफर करना पड़ रहा है. साथ ही रोजमर्रा की कमाई के लिए शहर पहुंचने वाले कामगारों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

ये भी पढे़ंः Nawada: सनकी हाथी के ‘आतंक’ से मचा कोहराम, 3 लोगों को उतारा मौत के घाट

हालांकि, ग्रामीणों ने इससे निजात पाने के लिए गुहार भी नहीं लगा सकते. क्योंकि लगभग 5 से 6 वर्ष पहले ट्रैक पर एक दुर्घटना हुई थी. जिसके बाद रेलवे प्रशासन के अधिकारी गांव पहुंचे थे और ग्रामीणों से उनकी समस्या के समाधान को लेकर बातचीत करके हल निकालने का प्रयास किया था. इसी दौरान ग्रामीणों का नाम पता लिया गया था. लेकिन प्रशासन ने उन लिखित नामों पर FIR दर्ज करा दिया था. आज भी उस घटना को लेकर ग्रामीण काफी भयभीत हैं. हालाकिं, समस्या काफी बड़ी है लेकिन निदान कराने को कोई आगे आने को तैयार नहीं है.

(इनपुट-यशवंत)



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *