Maharashtra: कोरोना संक्रमण के नए मामलों और तेजी से इजाफा, सामने आए रिकार्ड केस


मुंबई: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में कुछ प्रदेशों की स्थिति लगातार चिंताजनक हो रही है. मार्च महीना शुरू होते ही कोरोना वायरस के नए मामलों ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है और स्थिति लगभग बीते साल जैसी ही हो गई है. इस सिलसिले में नई रणनीति बनाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे.

इस दौरान कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जारी अभियान पर भी चर्चा होगी. वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना की रफ्तार अभी तक बेकाबू बनी हुई है. महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 17,864 नए मामले सामने आए जो कि इस साल रोजना सामने आने वाले मामलों में सबसे ज्यादा हैं.

बढ़ाई गई है सख्ती

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इसके साथ ही महामारी से 87 और मरीजों की मौत हो गई. गौरतलब है कि नागपुर, पुणे, वाशिम समेत कई शहरों में लगातार नए केस सामने आ रहे हैं. प्रशासन सख्ती बरतने के साथ हर संभव उपाय कर रहा है. लेकिन कोरोना संक्रमण की रफ्तार इस प्रदेश में कम होने का नाम नहीं ले रही है. महाराष्ट्र में स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है और यहां अपेक्षाकृत ज्यादा सख्ती बरती जा रही है. कई जगह लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू भी लगाया गया है लेकिन अभी तक उसके सही नतीजे नहीं मिल पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Coronavirus संक्रमण का शिकार हुए पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम Sukhbir Singh Badal, समर्थकों से की ये अपील

तेजी से बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या

पश्चिमी भारत के इस प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 23,47,328 हो गए हैं. वहीं राज्य में मृतकों की संख्या 52,996 पर पहुंच गई है. अब तक कोविड-19 (Covid-19) के 21,54,253 मरीज ठीक हो चुके हैं और अभी 1,38,813 मरीजों का इलाज चल रहा है. 

LIVE TV
 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *