Kota: हाथ में घुसे चाकू के टुकड़े को ही निकालना भूल गए Doctor, युवक का हुआ ऐसा हाल!


Kota: कोटा संभाग के सबसे बड़े एमबीएस अस्पताल (MBS Hospital) में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. अस्पताल प्रशासन की ऐसी लापरवाही कि चाकूबाजी (Fencing) की घटना में घायल हुए एक युवक के हाथ के अंदर घुसे चाकू को चिकित्सक निकालना ही भूल गए. हाथ के कटे हुए हिस्से में टांके   लगाकर उसको अस्पताल से रवाना कर दिया. 

यह भी पढ़ें- VIDEO: नशे में ‘रिश्तों का कत्ल’, सगे भाई ने कुल्हाड़ी से फाड़ा बड़े भाई का सिर

यह गम्भीर आरोप अस्पताल प्रशासन पर घायल युवक और उसके परिजनों ने लगाया है. जब चाकूबाजी की वारदात में घायल हुए युवक का दर्द कम होने के बजाय बढ़ता ही गया तो वो करीब 10 दिन बाद वापस एमबीएस अस्पताल पहुंचा तो एक्स-रे में चाकू का एक हिस्सा हाथ के अंदर ही नज़र आया. एक्स-रे को देखकर परिजनों ने नाराजगी जाहिर की लेकिन फिलहाल उनको अस्पताल में डॉक्टर्स नहीं मिले, ऐसे में अभी भी युवक फैजल अपने हाथ के अंदर फंसे हुए चाकू को लिए दर्द झेलकर घूम रहा है. 

क्या कहना है परिजनों का
घायल युवक फैजल के परिजनों ने बताया कि 1 मार्च को उसके भाई पर कुछ युवकों ने आपसी झगड़े के चलते चाकू से हमला कर दिया था, जिसकी रिपोर्ट हमने उद्योगनगर थाने में दर्ज करवाई थी. फैजल के पेट और हाथ पर चाकू लगे थे. घायल को हम एमबीएस अस्पताल लेकर पहुंचे. वहां मौजूद चिकित्सकों ने पहले दिन मामूली इलाज कर अगले दिन यानी 2 मार्च को फिर बुलवाया गया, जहां घायल का मेडिकल करवाने के बाद पेट पर लगे कट और हाथ पर टांके लगाकर पट्टी बांधकर भेज दिया और कहा कि घाव जल्दी ठीक हो जाएगा.

यह भी पढ़ें- Baran में हैवानियत, पति के सामने ही Ex पति ने महिला के साथ किया Gangrape

 

फैजल के हाथ मे असहनीय दर्द और सूजन कम नहीं होने पर 12 मार्च को वापस एमबीएस अस्पताल लेकर पहुंचे और हाथ का एक्स-रे करवाया तो हाथ के अंदर एक्स-रे में चाकू का बड़ा हिस्सा नज़र आया, जिसको उस दिन मौजूद डॉक्टर निकालना ही भूल गए थे. 

फिलहाल इस मामले में अस्पताल प्रशासन ने कोई सफाई नहीं दी है लेकिन यह गम्भीर आरोप अस्पताल को एक बार फिर सवालों के घेरे में खड़ा कर रहा है.

Reporter- KK Sharma

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *