Jaipur: RJS अधिकारी एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए राजेंद्र चौधरी, 7 साल बाद हुआ चुनाव


Jaipur: प्रदेश की लोअर ज्यूडिशरी में कार्यरत जजों के एसोसिएशन के 7 साल बाद हुए चुनावों में जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेन्द्र कुमार चौधरी (Rajendra Kumar Choudhary) को निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया है. 2014 के बाद हुए इन चुनावों में न्यायिक अधिकारी धर्मराज मीणा को महासचिव और केदारनाथ बने कोषाध्यक्ष चुना गया है.

इसके साथ ही 7 कार्यकारिणी सदस्यों में डॉ कैलाशचन्द्र अटवासिया, राजपालसिंह, किशोर तालेपा, कुमकुम, सुंदरलाल खरोल, महेन्द्र प्रताप भाटी और ज्ञानेन्द्रसिंह का भी निर्विरोध निवार्चन किया गया है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी शैलेंद्र व्यास ने सभी विजयी अधिकारियों को प्रमाण पत्र जारी किए.

ये भी पढ़ें-Rajasthan में फल-सब्जी कारोबारियों का मंडी बंद आज, आढ़त कम करने का विरोध

 

गौरतलब है कि राज्य में 2018 से पूर्व आरजेएस (RJS) और आरएचजेएस (RHJS) की अलग-अलग एसोसिएशन रही है. लेकिन 2010 के नए हाईकोर्ट रूल्स (High Court Rules) के बाद आरजेएस और आरएचजेएस का मर्जर होने के साथ ही 2018 में राजस्थान न्यायिक सेवा एसोसिएशन (Rajasthan Judicial Service Association) और राजस्थान उच्चतर न्यायिक सेवा एसोसिएशन (Rajasthan Higher Judicial Service Association) का भी मर्जर कर दिया गया.

इसके साथ ही राजस्थान न्यायिक सेवा अधिकारी एसोसिएशन का गठन किया गया. 2014 में उच्चतर न्यायिक सेवा एसोसिएशन के अध्यक्ष रतनलाल मूंड ही इस एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गये थे. लोअर ज्यूडिशरी के मुसिंफ से लेकर डीजे कैडर के जज इस एसोसिएशन में शामिल है जिनकी संख्या करीब 1200 से अधिक है.

ये भी पढ़ें-Rajasthan के जल जीवन मिशन में रोड़ा बना Budget, केंद्र सरकार से फिर लगाई गई गुहार

नए एसोसिएशन के साथ ही इसके संविधान को भी सोसायटी रजिस्ट्रार कार्यालय द्वारा मंजूरी दि जा चुकी है. 2014 से लेकर अब तक 11 बार एसोसिएशन के चुनाव टाले जा चुके हैं. हाल ये है कि पिछले तीन महीने में ही दो बार चुनाव की तारीखें टाली गयी. आखिरकार 7 साल बाद इस एसोसिएशन के चुनाव संपन्न हो पाए हैं.

(इनपुट-निजाम)



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *