Biden ने Andrew Cuomo का इस्तीफा लेने से किया इनकार, छह महिलाओं ने लगाए हैं यौन शोषण के आरोप


वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने यौन उत्पीड़न का सामना कर रहे न्यूयॉर्क (New York) के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो (Andrew Cuomo) का इस्तीफा लेने से इनकार कर दिया है. बाइडेन द्वारा क्यूमो के इस अप्रत्यक्ष समर्थन से डेमोक्रेटिक सदस्य भी हैरान हैं, क्योंकि विपक्षी रिपब्लिकन पार्टी के साथ-साथ कई डेमोक्रेट्स भी गवर्नर के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. एंड्रयू क्यूमो के खिलाफ अब तक छह महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. इन महिलाओं ने अपनी शिकायत में कहा है कि गवर्नर ने उन्हें गलत तरह से छूआ (Inappropriately Touching) था.     

Cuomo ने भी किया था इनकार

CNN के अनुसार, राष्ट्रपति बाइडेन ने रविवार को डेमोक्रेट सदस्यों (Democrats) की मांग को खारिज करते हुए कहा कि एंड्रयू क्यूमो पर लगे आरोपों की जांच चल रही है. मेरा मानना है कि हमें जांच पूरी होने तक इंतजार करना चाहिए. बाइडेन ने पहली बार क्यूमो के मामले पर सार्वजनिक तौर पर टिप्पणी की है. इससे पहले, 63 वर्षीय डेमोक्रेट गवर्नर ने खुद भी इस्तीफा देने से इनकार कर दिया था. उन्होंने कहा था कि वह अपने ऊपर लगे नए आरोपों से अंजान हैं और जांच रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें – Myanmar: Army-China गठजोड़ के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा, कई Chinese Factories को बनाया निशाना

White House ने दी बचाव पर सफाई 

व्हाइट हाउस की उप प्रेस सचिव कैराइन जीन-पियरे (Karine Jean-Pierre) ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन के कहने का मतलब है कि जांच की एक प्रक्रिया होती है. गवर्नर एंड्रयू क्यूमो पर लगाए गए आरोप बेहद गंभीर हैं और उनकी विस्तृत जांच होने तक हमें इंतजार करना चाहिए. इससे पहले, उन्होंने कहा था कि हर एक महिला जिसने आरोप लगाए हैं, उसकी आवाज सुनी जानी चाहिए, उसका सम्मान किया जाना चाहिए और वह अपनी बात कहने में सक्षम होनी चाहिए. 

Schumer सहित कई अपने खिलाफ

गवर्नर एंड्रयू क्यूमो के खिलाफ एक के बाद एक महिलाओं के सामने आने से राज्य की सियासत में भूचाल आ गया है. विपक्ष तो क्यूमो पर हमलावर है ही, उनकी खुद की पार्टी के सदस्यों ने भी उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सीनेटर चक शूमर (Chuck Schumer) और किर्स्टन गिलीब्रैंड सहित कई डेमोक्रेटिक नेता क्यूमो के इस्तीफे की मांग कर चुके हैं. हालांकि, अब जब राष्ट्रपति ने इससे इनकार कर दिया है, तो उनके पास भी खामोश बैठने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. 

आधिकारिक निवास पर हुआ था शोषण

गवर्नर एंड्रयू क्यूमो पिछले दस सालों से सत्ता में हैं और उनका कार्यकाल 2022 में समाप्त होने वाला है. एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि जिस आखिरी महिला ने एंड्रयू क्यूमो पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है, वह उनकी पूर्व कर्मचारी है और यह घटना क्यूमो के आधिकारिक निवास पर हुई थी. बता दें कि कोरोना (Coronavirus) महामारी से निपटने के लिए क्यूमो की जमकर तारीफ हुई थी. यहां तक कि विपक्ष ने भी उनके काम को सराहा था, लेकिन छेड़खानी के आरोपों से उनकी छवि धूमिल हो गई है.  

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *