UK: Sarah Everard के Murder के विरोध में भारी प्रदर्शन, Corona नियमों के उल्लंघन के चलते हुई Police से झड़प


लंदन: यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom Protest) में एक महिला सारा एवरर्ड के साथ हुई दरिंदगी (Sarah Everard Case) के बाद लंदन समेत देशभर के लोग गुस्से में हैं. लंदन में पीड़िता सारा एवरर्ड की हत्या के विरोध में कोरोना वायरस नियमों का उल्लंघन (Covid Rules) कर प्रदर्शन कर रहे लोगों और पुलिस के बीच शनिवार को झड़प हो गई.

रात में अकेले घर जा रही महिला के साथ दरिंदगी

बता दें कि सारा एवरर्ड (Sarah Everard Case) को आखिरी बार 3 मार्च को क्लैफाम कॉमन इलाके के पास देखा गया था. वह अपने एक दोस्त के घर से अपने घर जाने के लिए पैदल निकली थीं, लेकिन वह अपने घर नहीं पहुंचीं और एक हफ्ते बाद उनका शव बरामद हुआ.

लंदन समेत यूनाइटेड किंगडम के कई शहरों में प्रदर्शन

सारा एवरर्ड के किडनैप (Sarah Everard Murder Case) होने और हत्या के मामले में एक पुलिस अधिकारी के कथित रूप से शामिल होने की बात सामने के बाद से पूरे यूनाइटेड किंगडम (Protest In London) में हंगामा मच गया है और लोग महिलाओं के खिलाफ हिंसा को लेकर आवाज उठा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- जमीन बेचकर महिला पर पैसे उड़ा रहा था बाप, बेटे ने चाकू से गोदकर मार डाला

इस घटना के विरोध में सैकड़ों लोग पुलिस और कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन करते हुए क्लैफाम कॉमन में इकट्टा हुए, ताकि उस डर और खतरे की तरफ लोगों का ध्यान खींचा जा सके, जो यूनाइटेड किंगडम में कई महिलाएं रोजाना झेलती हैं.

प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प

इस रैली के वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस अधिकारी प्रदर्शनकारियों के साथ हाथापाई कर रहे हैं. यूनाइटेड किंगडम की प्रेस एसोसिएशन ने बताया कि पुरुष अधिकारी महिलाओं को पकड़कर और हथकड़ी बांधकर प्रदर्शनस्थल से ले गए.

ये भी पढ़ें- ATM में लूट की फिराक में था चोर, महिला ने गिरा दिया शटर, फिर…

डचेज ऑफ कैम्ब्रिज केट मिडलटन समेत कई लोगों ने क्लैफाम कॉमन में श्रद्धाजंलि दी. इस दौरान कई लोगों ने पोस्टर थाम रखे थे, जिनपर लिखा था, ‘हमें चुप नहीं कराया जा सकेगा’ और ‘वह केवल घर जा रही थी’.

सारा एवरर्ड मामले में पुलिस अधिकारी पर आरोप

इससे पहले सारा एवरर्ड की हत्या का आरोपी और मेट्रोपोलिटन पुलिस कांस्टेबल वेन कुजेंस (58) पहली बार कोर्ट में पेश हुआ. ‘प्रेस एसोसिएशन’ ने बताया कि जैसे ही मेट्रोपोलिटन पुलिस अधिकारी शनिवार को क्लैफाम कॉमन बैंडस्टेंड पहुंचे, तो वहां खड़ी भीड़ ने ‘शर्म करो’ के नारे लगाए.

प्रदर्शन के आयोजकों ने सारा एवरर्ड की याद में लंदन समेत यूनाइटेड किंगडम के अन्य शहरों में शनिवार को रैली निकालने का प्लान बनाया था, लेकिन जब कोर्ट ने उन्हें कोरोना वायरस की वजह इकट्ठा होने की अनुमति नहीं दी तो उन्होंने यह प्लान स्थगित कर दी. इसके बावजूद लोग प्रदर्शन में शामिल हुए.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *