वसीम रिजवी ने आयात हटाने की मांग पर क्यों मचा है बवाल? जानिए- किसने क्या है…


लखनऊ: शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने सुप्रीम कोर्ट में कुरान को लेकर एक जनहित याचिका दायर की है. उनकी मांग है कि कुरान में 26 आयतों बाद में जोड़ी गई हैं, जिन्हें हटा देना चाहिए. इसको लेकर मुस्लिम समाज में तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. कुछ धर्म गुरु उन्होंने मानसिक रूप से कमजोर बता रहे हैं, तो कहीं उनके खिलाफ रैली निकाली जा रही है. आइए जानते हैं पूरा मामला…

क्या है रिजवी की दलील?
26 आयतों को हटाने के पीछे वसीम रिजवी की अपनी दलील है. उनका कहना है कि  ये धर्म से जुड़ा मामला नही हैं. उन आयतों को हटाने के लिए मैंने याचिका डाली है, जिससे  राष्ट्र की सुरक्षा खतरे में पड़ती है. मेरी याचिका के बाद मुझे धमकी मिल रही है. इससे पहले मैंने कई मुस्लिम संगठन को पत्र लिख कर इन आयतों को हटाने की मांग भी की थी. 

विरोध में क्या-क्या बातें आई हैं सामने?
1. ‘दिमागी संतुलन सही नहीं’- वसीम रिजवी की याचिका पर कई किस्म के बयान सामने आए हैं.  इत्तेहाद उलेमा के उपाध्यक्ष व देवबंदी उलेमा मुफ्ती असद कासमी ने कहा कि वसीम रिजवी का दिमागी संतुलन दुरुस्त नहीं हैं. वो अक्सर ऐसे बयानों को लेकर सुर्खियों में रहना चाहते हैं. विवादित बयान देना उनका शौक बन गया है. जो चीज खुदा ने 1400 सौ साल पहले ही लिख दी, उसमें किसी भी तरह का फेरबदल नहीं हो सकत.  इसको बर्दास्त भी नहीं किया जाएगा. 

2. ‘जल्द हो कार्रवाई’- अमरोहा की मुस्लिम कमेटी के लोगों ने रिजवी के बयान के विरोध में रैली निकाली. एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए पदाधिकारियों ने कहा कि वसीम रिजवी अपने उल्टे-सीधे बयानों से धार्मिक भावनाओं को भड़काने की कोशिश करते हैं.  पवित्र कुरान की शान में गुस्ताखी हरगिज बर्दाश्त नहीं की जाएगी.  अगर वसीम रिजवी पर जल्द कार्रवाई नहीं हुई, तो हम एक आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे. 

3.मौलाना कल्बे जवाद की रैली- वहीं, शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद बयान के खिलाफ रैली बुलाई है. ‘तहफ्फुजे कुरान’ नाम की रैली में उन्होंने मसलक के मुसलमानों और सभी मुस्लिम उलमाओं से शामिल होने की अपील की है. उन्होंने कहा कि  रिजवी खुद को सीबीआई जांच से बचाने के लिए इस तरह का बयान दे रहे हैं. ना वो शिया है, ना वो मुस्लमान है, उनका इस्लाम से कोई ताल्लुख नहीं हैं. इसके खिलाफ आवाज बुलंद करना जरूरी है. साथ उन्होंने रिजवी को NAS के तहत गिरफ्तार करने की अपील की है. 

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *