देशी शराब पीने के बाद 4 मजदूरों की बिगड़ी हालत, दो की मौत


मो. गुफरान/फतेहपुर: यूपी के फतेहपुर में शराब पीने से 4 मजदूरों की हालत बिगड़ गई. जिसमें से दो मजदूरों की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं, अनिय दो मरीजों को इलाज के लिए जिले के दो अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. वहीं, ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने को लेकर आबकारी विभाग के बीट कांस्टेबल समेत 3 लोगों को निलंबित किया गया है. 

क्या है मामला?
मामला गाजीपुर थाना क्षेत्र के भौली गांव का है. बुधवार को कामता मौर्य द्वारा भवन निर्माण कराया जा रहा था. स्लैब पड़ने के बाद कामता मौर्य ने मजदूरों के लिए रात को खाने का आयोजन किया. जिसमें मजदूरों को देशी शराब भी पिलाई गई. शराब पीने के बाद देर रात को भोला, मोती, रामराज व शत्रुहन की हालत बिगड़ गई. आनन-फानन में सभी मजदूरों को न्यू अल कबीर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान पहले भोला की मौत हो गई, उसके बाद मोती ने भी दम तोड़ दिया. वहीं मजदूर रामराज का जिला अस्पताल में और शत्रुहन का न्यू अल कबीर हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. 

मुकदमा भी दर्ज किया गया
डीएम अपूर्वा दुबे ने बताया कि 12 मार्च की सुबह सूचना मिली 10 तारीख की रात को 15 से 20 लोग एक रात्रि भोज में शामिल हुए थे. जिसमें 11 तारीख की शाम 5 बजे एक व्यक्ति और 12 तारीख की सुबह 4 बजे एक व्यक्ति की मौत हो गई. शुरुआती जांच में यह पता चला है कि रात्रि भोज में शराब का सेवन हुआ था. जिन लोगों की मौत हुई है उनका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. बाकी रात्रि भोज में शामिल हुए अन्य लोगों की स्थिति सामान्य है. उन्होंने बताया कि जिस जगह से शराब खरीदने की जानकारी मिली है, उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले में आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है. 

3 लोग सस्पेंड 
डीएम अपूर्वा दुबे की रिपोर्ट पर आबकारी विभाग ने बीट के कांस्टेबल को निलंबित किया है. इसके साथ ही आबकारी आयुक्त को आबकारी इंस्पेक्टर पर कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजी गई है. वहीं, एसपी फतेहपुर ने गाजीपुर थाने से संबंधित बीट के एसआई और एक कांस्टेबल को सस्पेंड किया गया है. साथ ही एसओ गाजीपुर और क्षेत्राधिकारी के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए हैं. 

 

संभल में भी मामला आया है सामने 
संभल जिले में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां शराब और भांग के सेवन से 2 ग्रामीणों की मौत हो गई है. वहीं, 3 ग्रामीणों की हालत गंभीर बताई जा रही है. इस घटना के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है. फिलहाल पुलिस दोनों मृतक के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद मामले की जांच में जुट गई है.

WATCH LIVE TV

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *