West Bengal Election: तृणमूल कांग्रेस 14 मार्च को जारी करेगी घोषणापत्र, ममता बनर्जी व्हीलचेयर से करेंगी प्रचार


कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) को लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) रविवार यानी 14 मार्च को नंदीग्राम दिवस के दिन अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी करेगी. इससे पहले टीएमसी (TMC) का घोषणापत्र 11 मार्च को जारी होना था, लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के चोटिल होने के बाद पार्टी ने कार्यक्रम को टाल दिया था.

कार्यक्रम में ममता बनर्जी भी हो सकती हैं शामिल

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी 14 मार्च को कार्यक्रम में शामिल रह सकती हैं. उन्होंने गुरुवार को हॉस्पिटल से एक वीडियो जारी कर कहा था कि कि वो जल्द ही चुनाव प्रचार में उतरेंगीं और अगर जरूरत पड़ी तो व्हीलचेयर से ही प्रचार करेंगीं. बता दें कि ममता बनर्जी नंदीग्राम (Nandigram) के बिरुलिया गांव में चुनाव प्रचार के दौरान 10 मार्च को घायल हो गईं थी और उनके बाएं पैर में चोट लगी थी. फिलहाल वह कोलकाता के SSKM अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें- बीजेपी उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी ने हल्दिया में दाखिल किया नामांकन, नंदीग्राम से लड़ेंगे चुनाव

नंदीग्राम में ममता बनर्जी Vs शुवेंदु अधिकारी

बता दें कि टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर को छोड़कर नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने टीएमसी छोड़कर आए शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) को नंदीग्राम से चुनावी मैदान में उतारा है.

लाइव टीवी

ममता बनर्जी के पैर की हड्डियों में लगी है चोट

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की प्राथमिक मेडिकल टेस्ट की रिपोर्ट में पता चला था कि उन्हें कई जगहों पर चोट लगी थी. एसएसकेएम अस्पताल के एक सीनियर डॉक्टर ने बताया था कि ममता बनर्जी के बाएं टखने और पैर की हड्डियों में चोट लगी है. इसके साथ ही उनके दाहिने कंधे, गर्दन और कलाई में भी चोटें आई हैं.

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होगी वोटिंग

बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी. राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे. पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.

VIDEO



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *