Delhi: विपक्ष पर बरसे CM केजरीवाल, कहा- तिरंगा भारत में नहीं तो क्या पाकिस्तान में फहरेगा


नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में तिरंगा (Tiranga) फहराने का विरोध कर रहे विपक्षी दलों को सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आड़े हाथ लेते हुए पूछा, ‘तिरंगा भारत में नहीं तो क्या पाकिस्तान में फहराया जाएगा. उन्होंने कहा कि देश सभी का है, देशभक्ति पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए.

देशभक्ति पर राजनीति सही नहीं

दिल्ली विधान सभा में बोलते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘बजट में, हमने घोषणा की कि हम शहरभर में 500 स्थानों पर तिरंगा फहराएंगे. जब भी हम राष्ट्रीय ध्वज देखते हैं, हमें बॉर्डर पर लड़ने वाले सैनिक की याद आती है. मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि बीजेपी और कांग्रेस फैसले का विरोध क्यों कर रहे हैं. उन्हें इस निर्णय का समर्थन और सराहना करनी चाहिए. देशभक्ति पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए. मैं पूछना चाहता हूं कि क्या भारत में नहीं तो पाकिस्तान में भी तिरंगा फहराया जाएगा?’

ये भी पढ़ें:- ममता बनर्जी को 2 दिन बाद अस्पताल से मिली छुट्टी, व्हील चेयर पर आईं बाहर

‘दिल्ली सरकार का उड़ाया जा रहा मजाक’

केजरीवाल ने कहा कि विपक्षी दल 2048 के ओलंपिक खेलों की मेजबानी के लिए आवेदन करने और 2047 तक सिंगापुर के स्तर पर पर कैपिटा इनकम को बढ़ाने की घोषणा के लिए दिल्ली सरकार का मजाक उड़ा रहे है. लेकिन हम इसे हासिल करेंगे. हम ओलंपिक की मेजबानी के लिए केंद्र और भारत ओलंपिक संघ से संपर्क करेंगे. 

ये भी पढ़ें:- बंगाल: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, PM मोदी की तारीफ करने वाले आजाद का नाम नहीं

बुजुर्गों को अयोध्या भेजना पाप क्यों? 

इसी क्रम में बोलते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि राम मंदिर (Ram Mandir) तैयार होने पर बुजुर्गों को अयोध्या (Ayodhya) भेजने की उनकी सरकार की घोषणा का कांग्रेस और भाजपा विरोध कर रहे हैं. केजरीवाल ने कहा कि अपने बुजुर्गों को राम मंदिर के दर्शन कराना पाप है क्या, ये तो बहुत बड़ा पुण्य का काम है.

(इनपुट- भाषा से भी)

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *