PNB में खुलवाएं Salary Account, खाते में जीरो बैलेंस होने पर भी मिलेंगे 3 लाख रुपये, जानिए कैसे?


नई दिल्ली: PNB Salary Account: नौकरीपेशा लोगों के लिए पंजाब नेशनल बैंक (PNB) एक स्पेशल सैलरी अकाउंट लेकर आया है. इस सैलरी अकाउंट का नाम है PNB MySalary Account, जिसमें कई तरह की अलग अलग सुविधाएं दी गई हैं. इस सैलरी अकाउंट को चार श्रेणियों में बांटा गया है- सिल्वर, गोल्ड, प्रीमियम और प्लैटिनम. 

PNB MySalary Account में सभी पे-स्केल वालों को अलग-अलग कैटेगरी के हिसाब से बांटा गया है. इसके अलावा इसमें आपको 20 लाख रुपये तक का फ्री बीमा भी मिलता है. इस सैलरी अकाउंट के बारे में ज्यादा जानकारी आपको  https://www.pnbindia.in/salary-saving-products.html पर मिल जाएगी. 

ये भी पढ़ें– Gadkari Scania controversy: गडकरी ने मीडिया के आरोपों को बताया गलत, कहा- ‘कोई बस गिफ्ट में नहीं ली’

PNB का स्पेशल सैलरी अकाउंट 

आपको हर महीने कितनी सैलरी मिलती है, इस आधार पर आपकी कैटेगरी तय होती है. जैसे, 10 हजार से लेकर 25 हजार प्रति महीने तक सैलरी वालों को सिल्वर कैटेगरी में रखा गया है. जिनकी सैलरी 25001 रुपये से लेकर 75000 रुपये महीना है उन्हें गोल्ड श्रेणी में रखा गया है. 75001 रुपये से लेकर 1,50,000 रुपये वालों को प्रीमियम कैटेगरी में रखा गया है. 150001 रुपये से ज्यादा सैलरी वालों को प्लैटिनम कैटेगिरी में रखा गया है.

इस सैलरी अकाउंट के बारे में पीएनबी ने Tweet के जरिए भी जानकारी दी है. PNB ने लिखा है कि अपनी Salary को बेहतर मैनेज करना चाहते हैं? तो PNB MySalary Account पर खुलवाएं. इसके अलावा व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा के साथ-साथ ओवरड्राफ्ट और स्वीप सुविधा भी पाएं.

मिलेगी 3 लाख तक ओवरड्राफ्ट की सुविधा

इस खाते को आप जीरो बैलेंस के साथ ओपन करा सकते हैं. इसके अलावा इसमें मिनिमम तिमाही औसत बैलेंस भी जीरो ही है. इसमें ग्राहकों को ओवरड्राफ्ट की सुविधा भी मिलती है. ओवरड्राफ्ट एक तरह का शॉर्ट टर्म लोन ही होता है. सिल्वर कैटेगरी वालों को 50 हजार रुपए तक ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिलेगी. गोल्ड कैटेगरी के कर्मचारियों को 150000 रुपये, प्रीमियम वालों को 2,25,000 और प्लेटिनम वालों को 3,00,000 रुपये कर ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिलती है. 

ये भी पढ़ें- चेक बाउंस मामलों पर Supreme Court का बड़ा फैसला, अब अलग से कोर्ट बनाने की तैयारी, कमेटी देगी सुझाव

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *