Pakistan के प्रधानमंत्री Imran Khan ने 70 करोड़ में बेची Senate की सीट! अब होगी कार्रवाई


लाहौर: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री और वरिष्ठ विपक्षी नेता शाहिद खाकान अब्बासी (Shahid Khaqan Abbasi) ने पीएम इमरान खान (Imran Khan) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने दावा किया कि बलूचिस्तान के एक इंडस्ट्रलिस्ट को सीनेट का सदस्य बनाने के लिए इमरान ने 70 करोड़ रुपये लिए हैं.

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के वरिष्ठ वाइस प्रेजिडेंट अब्बासी ने आरोप लगाया, ‘मोहम्मद अब्दुल कादिर ने 3 मार्च को हुए सीनेट का चुनाव निर्दलीय के तौर पर लड़ा और उन्हें सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी तथा अन्य पार्टियों के वोट मिले. PTI के सांसदों ने खान के निर्देश पर कादिर को वोट दिया, जिन्हें उनसे 70 करोड़ पाकिस्तानी रुपये मिले थे.’

सीनेट की सीट बेचने पर EC करे कार्रवाई

अब्बासी ने बुधवार को कहा कि खान को सीनेट का टिकट बेचने के लिए जवाबदेह होना होगा. यहां तक कि सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्य भी कह रहे हैं कि कादिर को सीनेट का सदस्य ही इसलिए बनाया गया है, क्योंकि उन्होंने खान को पैसे दिए हैं. अब्बासी ने चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री द्वारा उद्योगपति को सीनेट की सीट बेचने पर कार्रवाई करने का आग्रह किया.

ये भी पढ़ें:- सड़क किनारे बने सभी धार्मिक स्थलों को हटाएगी योगी सरकार, जारी किया ये आदेश

विरोध के बावजूद कादिर को मिला टिकट

दिलचस्प है कि कादिर ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर सीनेट का चुनाव जीता, जिसके बाद खान ने उनका पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ में स्वागत किया. हालांकि पार्टी का बलूचिस्तान नेतृत्व और जोनल चीफ इसका कड़ा विरोध कर रहे थे. उन्होंने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को मजबूर कर दिया था कि वह कादिर को दिया गया टिकट वापस ले. अब्बासी ने देश की फौज को भी सियासत से दूर रहने को कहा.

ये भी पढ़ें:- 4 महीने में तीसरी बार भारत बंद करेंगे किसान, संयुक्त किसान मोर्चा ने किया ये ऐलान

मयरम ने खुफिया एजेंसी पर लगाया आरोप

इस बीच, पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरयम नवाज ने सीनेट के अध्यक्ष पद के लिए शुक्रवार को होने वाले चुनाव में दखलअंदाजी को लेकर सेना को चेताया. उन्होंने खुफिया एजेंसियों पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘उनकी पार्टी से सीनेट के सदस्यों को फोन आ रहे हैं कि वे सीनेट अध्यक्ष पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यूसुफ रजा गिलानी के लिए मतदान नहीं करें.’

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *