Maha Shivratri पर Taj Mahal में हुई शिव पूजा, हिंदू महासभा की पदाधिकारी समेत 3 गिरफ्तार


आगरा: महाशिवरात्रि (Maha Shivratri) के अवसर पर ताजमहल (Taj Mahal) में भगवान शिव की आराधना करने वाले अखिल भारत हिंदू महासभा के तीन पदाधिकारियों को CISF ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है. 

क्या था पूरा मामला?

दरअसल, गुरुवार सुबह हिंदू महासभा की प्रांतीय अध्यक्ष मीना दिवाकर और उनके दो साथी कार्यकर्ता सेण्ट्रल टैंक के पास डायना बेंच पर आरती करने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान वहां सुरक्षा में तैनात CISF के जवानों ने उन्हें देख लिया और पूजा का विरोध करने लगे. जब कार्यकर्ता नहीं रुके तो उन्होंने तीनों के हिरासत में ले लिया और थाना ताजगंज ले जाकर पुलिस के हवाले कर दिया.

CISF ने थाने में दी तहरीर

ताजगंज थाना के इंस्पेक्टर उमेशचंद्र त्रिपाठी ने बताया कि इस संबंध में CISF ने तरफ से थाने में तहरीर दी गई है. जिसके बाद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेजने की प्रक्रिया जारी है. वहीं इस पूरी मामले की जांच शुरू की दी गई है. बताते चलें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि जब ताजमहल के अंदर हिंदूवादियों ने तेजो महालय कहते हुए ताजमहल में पूजा-अर्चना की है. इससे पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं.

हिंदूवादियों ने किया प्रदर्शन

इसकी जानकारी जब हिंदूवादियों को लगी तो उन्होंने थाना ताजगंज पर आकर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी. उन्होंने पुलिस हिरासत में लिए गए तीनों लोगों की रिहा करने की मांग की और थाने के सामने शिव तांडव नृत्य करने लगे. संगठन के सदस्यों का कहना है कि जब ताजमहल में उर्स हो सकता है तो तेजो महालय में हम अपने इष्ट भगवान शंकर की पूजा क्यों नहीं कर सकते?

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *