Delhi में Coronavirus का खतरा फिर बढ़ा, एक ही दिन में आए 400 से ज्यादा केस


नई दिल्ली: महाराष्ट्र (Maharashtra) के बाद देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर चिंता बढ़ गई है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 409 नए मामले सामने आए हैं, जो लगभग पिछले दो महीनों में एक दिन में आए सबसे ज्यादा मामले हैं. वहीं संक्रमण की दर बढ़कर 0.59 प्रतिशत हो गई है.

बता दें कि दिल्ली में अब कोरोना (Coronavirus Cases In Delhi) के एक्टिव मामले बढ़कर 2020 तक पहुंच गए हैं. कुछ दिनों पहले दिल्ली में एक्टिव कोरोना मामलों का आंकड़ा 500 से भी नीचे आ गया था. 8 जनवरी को दिल्ली में कोरोना वायरस के 444 मामले सामने आए थे और उसके बाद आज आए मामले सबसे ज्यादा हैं.

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 286 लोग कोरोना (New Corona Cases Rises In Delhi) से ठीक हुए हैं. वहीं 3 और कोरोना मरीजों की मौत हुई है. दिल्ली में मार्च में पहली बार कोरोना के नए मामले 400 से ज्यादा सामने आए हैं. दिल्ली में कोरोना के फिलहाल 2020 एक्टिव केस हैं.

LIVE TV

ये भी पढ़ें- ऐसे की 250 किलो सोने की हेराफेरी, ED की ताबड़तोड़ रेड के बाद खुलासा; जानें पूरा मामला

वहीं दिल्ली में कोरोना के अबतक कुल मामले 6,42,439 पहुंच चुके हैं. वहीं कुल 6,29,485 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में कोरोना से कुल 10,934 लोगों की मौत हो चुकी है.

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, आंकड़ों के मुताबिक, 1 जनवरी, 2021 को कोरोना के 585 मामले सामने आए थे जबकि 4 जनवरी को 384 मामले दर्ज किए गए थे. इसके बाद 11 जनवरी को 306 मामले और 12 जनवरी को 386 मामले सामने आए थे. इस महामारी से 3 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या दिल्ली में 10 हजार के पार पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें- Corona के बढ़ते मामलों के बीच इस राज्य में दोबारा लग सकता है Lockdown, सीएम ने दिए संकेत

नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) वीके पॉल ने प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर बढ़ रही है. यही हाल गुरुग्राम, फरीदाबाद, गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद का भी है. सावधान रहें, सतर्क रहें. अब भी बड़ी आबादी के संक्रमित होने का खतरा है. महामारी अभी खत्म नहीं हुई है.

VIDEO



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *