China दुनिया के लिए बड़ा खतरा, Taiwan पर कर सकता है हमला; US टॉप कमांडर ने दी चेतावनी


वाशिंगटन: चीन अगले 6 साल में ताइवान पर हमला (China Could Invade Taiwan) कर सकता है. अमेरिकी टॉप कमांडर एडमिरल फिलिप डेविडसन के इस दावे से दुनियाभर में हड़कंप मच गया है.  एडमिरल फिलिप डेविडसन ने कहा कि चीन एशिया में अमेरिकी मिलिट्री पावर की जगह लेना चाहता है.

ताइवान पर चीन के हमले का खतरा 

बता दें कि अमेरिकी हिंद-प्रशांत कमान के टॉप कमांडर एडमिरल फिलिप डेविडसन ने आर्म्ड सर्विस कमिटी की मीटिंग में कहा कि डेमोक्रेटिक ताइवान पर हमेशा से चीन के हमले का खतरा रहा है. चीन ताइवान को अपने देश का हिस्सा मानता है. चीन (China May Attack Taiwan) ताइवान को वापस लाने की बात करता है.

हिंद-प्रशांत क्षेत्र पर कब्जे की फिराक में चीन

टॉप कमांडर एडमिरल फिलिप डेविडसन (US Army Admiral Philip Davidson) ने अमेरिका के सांसदों से कहा कि सामरिक तौर पर चीन 21वीं सदी में सबसे बड़ा खतरा पैदा कर सकता है. हमारे खुले और आजाद दृष्टिकोण के उलट चीन की कम्युनिस्ट पार्टी दबाव बनाकर सत्तावादी और एक बंद व्यवस्था को बढ़ावा देती है.

LIVE TV

ये भी पढ़ें- मार्स पर दिखा 1800 KM लंबा सफेद बादल, इसरो के मंगलयान ने उठाया रहस्य से पर्दा

एडमिरल फिलिप डेविडसन ने मंगलवार को कहा, ‘चीन का दृष्टिकोण हिंद-प्रशांत के क्षेत्र के देशों के लिए खतरा है. कम्युनिस्ट पार्टी हिंद-प्रशांत में मौजूद देशों की सरकारों, बिजनेस, संगठनों और लोगों पर दबाव बनाकर उन्हें भ्रष्ट बनाना चाहती है. चीन इसके लिए काफी कोशिश कर रहा है.’

पीएलए को लगातार बड़ा कर रहा चीन

उन्होंने आगे कहा कि चीन अपनी आर्मी पीपल्स लिबरेशन आर्मी को लगातार बढ़ा रहा है. उसकी क्षमताएं बढ़ रही हैं. ऐसे में हिंद-प्रशांत के क्षेत्र में अमेरिका और उसके सहयोगियों के लिए संतुलन बनाना मुश्किल हो रहा है.

ये भी पढ़ें- कनाडा में सड़कों पर लगे PM Modi के बड़े-बड़े पोस्टर, इस काम के लिए हो रही तारीफ

चीन मनमानी करने में क्यों हो रहा कामयाब

अमेरिकी टॉप कमांडर ने कहा कि चीन को रोकने के लिए कोई ठोस व्यवस्था नहीं होने की वजह से वो मनमानी करता है. चीन अंतरराष्ट्रीय नियमों और समझौतों को ताक पर रखकर हिंद-प्रशांत के क्षेत्र को स्वतंत्र रखने के खिलाफ काम करता रहेगा.

एडमिरल फिलिप डेविडसन ने कहा कि हमें शांति बनाए रखने और युद्ध को रोकने के लिए हर मुमकिन कोशिश करनी चाहिए. हम क्षेत्र में शांति के लिए प्रतिबद्ध हैं लेकिन अगर युद्ध हुआ तो हमें लड़ाई लड़ने और जीतने के लिए तैयार रहना चाहिए.

VIDEO



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *