Brazil: गर्मी से बचने के लिए Freezer में बैठा बच्चा, जमने से हुई मौत, पीड़ित परिवार को हत्या का शक


ब्रासिलिया: ब्राजील (Brazil) में एक 15 वर्षीय बच्चे की फ्रीजर (Freezer) में जमने से मौत हो गई. पुलिस का कहना है कि बच्चा गर्मी से निजात पाने के लिए फ्रीजर में बैठा होगा, लेकिन किसी कारणवश बाहर नहीं निकल पाया, जिससे उसकी मौत हो गई. हालांकि, पीड़ित परिवार इसे हत्या बता रहा है. उसका कहना है कि फ्रीजर के पास मौजूद कुर्सियां इसका सबूत है कि मृतक वहां अकेला नहीं था. कुछ और लोग भी उसके साथ थे, जो वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए.

पुलिस ने Murder से किया इनकार 

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, 15 वर्षीय होजे एडुआर्डो रोजा (Jose Eduardo Rosa) का शव पश्चिम-मध्य ब्राजील के कैंपो ग्रांडे (Campo Grande) शहर स्थित उसकी दादी के घर में रखे फ्रीजर से बरामद हुआ है. रोजा ने केवल शॉर्ट्स पहने हुए थे. पुलिस अधिकारी एलेन बेनिकासा (Elaine Benicasa) ने बताया कि 11 जनवरी की इस घटना की विस्तृत जांच के बाद काफी हद तक यह साफ हो गया है कि रोजा की न तो हत्या हुई और न ही उसने आत्महत्या की. उन्होंने कहा कि यह सिर्फ एक हादसा था, जिसमें रोजा की जान चली गई.  

ये भी पढ़ें -मिशन मंगल: NASA के Perseverance Rover ने भेजा ऑडियो, सुनिए कैसी है Mars पर हवाओं की आवाज

इस वजह से हुई Death?

पुलिस का मानना है कि मृतक अपनी दादी के घर की चाबी हासिल करके किसी को कुछ बताए बिना वहां गया था. जिसके बाद वह गर्मी से बचने से लिए आंगन में रखे फ्रीजर में जाकर बैठ गया. हालांकि, अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि होजे एडुआर्डो रोजा की मौत किस वजह से हुई, लेकिन अधिकारियों को लगता है कि एनाबॉलिक स्टेरॉयड के उपयोग से अचानक हुई किसी बीमारी या फिर दम घुटने की वजह रोजा की मौत हुई होगी. मृतक के परिवार को भी हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत है. 

सबसे पहले Cousin ने देखा शव

होजे एडुआर्डो रोजा के शव को सबसे पहले उसके कजिन कार्लोस रॉड्रिक्स (20) ने देखा. रॉड्रिक्स ने बताया कि जब रोजा काफी देर तक दिखाई नहीं दिया, तो वो उसे दादी के घर देखने गया. जहां फ्रीजर से काफी बदबू आ रही थी, जैसे ही उसने फ्रीजर खोला उसके होश उड़ गए. पीड़ित परिवार का कहना है कि फ्रीजर वाले स्थान पर कई कुर्सियां भी रखी हुईं थीं, जिनसे पता चलता है कि रोजा वहां अकेला नहीं था.

Family के लिए बड़ा सदमा

मृतक के 26 वर्षीय रेफ्रिजरेटर तकनीशियन भाई लियोनार्डो ने कहा कि रोजा का इस तरह जाना हमारे लिए सदमे से कम नहीं है. सभी उसे बहुत प्यार करते थे. एक हफ्ते पहले ही रोजा के अंकल की मौत हुई थी और करीब एक महीने पहले उसके दादा का निधन हुआ था. लियोनार्डो ने कहा कि हमारे लिए यह विश्वास करना मुश्किल है कि रोजा गर्मी से बचने के लिए फ्रीजर में बैठ गया होगा. 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *