New York Governor Cuomo की मुश्किलें बढ़ीं, एक और महिला ने लगाया Inappropriately Touching का आरोप


वॉशिंगटन: न्यूयॉर्क (New York) के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो (Andrew Cuomo) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. उनके खिलाफ एक और महिला (woman) सामने आई है. महिला का आरोप है कि क्यूमो ने उन्हें गलत तरह से छूआ (Inappropriately Touching) था. इसी के साथ गवर्नर पर इस तरह के आरोप लगाने वाली महिलाओं की संख्या बढ़कर छह हो गई है. हालांकि, इसके बावजूद 63 वर्षीय डेमोक्रेट गवर्नर ने इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि वह अपने ऊपर लगे नए आरोपों से अंजान हैं और जांच रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं. 

क्या Party करेगी कार्रवाई?

एंड्रयू क्यूमो ने पत्रकारों (Journalists) से बात करते हुए कहा कि नए आरोपों के बारे में मैं ज्यादा कुछ नहीं कह सकता. राज्य के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स (Attorney General Letitia James) की देखरेख में जो जांच चल रही है, उसकी रिपोर्ट आने के बाद सबकुछ साफ हो जाएगा. उन्होंने कहा, ‘जांच होने दीजिये, सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा’. माना जा रहा है कि एक और महिला के सामने आने से एंड्रयू क्यूमो पर इस्तीफे का दबाव बढ़ गया है और यह भी संभव है कि पार्टी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई करे. 

ये भी पढ़ें -मुश्किल वक्त में India बना Pakistan का सहारा, Corona से जंग के लिए उपलब्ध कराएगा Corona Vaccine

Cuomo की पूर्व कर्मचारी है पीड़िता

गवर्नर एंड्रयू क्यूमो पिछले दस सालों से सत्ता में हैं और उनका कार्यकाल 2022 में समाप्त होने वाला है, लेकिन जिस तरह से उनके खिलाफ एक के बाद एक महिलाएं सामने आ रही हैं उसे देखते हुए माना जा रहा है कि उन्हें जल्द ही पद छोड़ना पड़ सकता है. हमारी सहयोगी वेबसाइट WION में छपी खबर के अनुसार, ‘द टाइम्स यूनियन’ ने बताया है कि जिस महिला ने एंड्रयू क्यूमो पर आरोप लगाया है, वह उनकी पूर्व कर्मचारी है और यह घटना क्यूमो के आधिकारिक निवास पर हुई थी.

Hero से बन गए Zero

पीड़िता ने इस संबंध में गवर्नर के खिलाफ पुलिस शिकायत नहीं की थी, मगर उसने घटना के बारे में राज्यपाल के कानूनी विभाग और राज्य के अटॉर्नी जनरल कार्यालय को अवगत कराया था. एंड्रयू क्यूमो एकदम से हीरो से जीरो बन गए हैं. कोरोना (Coronavirus) महामारी से निपटने के लिए उनकी जमकर तारीफ हुई थी. यहां तक कि विपक्ष ने भी उनके काम को सराहा था, लेकिन छेड़खानी के आरोपों से उनकी छवि धूमिल हो गई है. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की रिपब्लिकन पार्टी क्यूमो के इस्तीफे की मांग कर रही है.

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *