Jaipur News: शातिर ठग Ajay गिरफ्तार, नौकरी दिलाने के नाम पर कर चुका है करोड़ों की ठगी


Jaipur: राजधानी जयपुर (Jaipur) में बढ़ती ठगी की वारदातों को लेकर जयपुर वेस्ट पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. सिंधीकैंप थाना पुलिस (Sindhicamp Thana Police) ने बेरोजगारों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले शातिर ठग अजय सिंह (Ajay Singh) को गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्त में आए शातिर ठग से पूछताछ में ठगी की कई वारदातों का खुलासा हुआ है.

यह भी पढ़ें- इस Online ठगी का पुलिस के पास भी नहीं है कोई तोड़, एक Scan कर देगा आपकी जेब खाली

 

प्रदेश में रोजगार की आस लगाए बैठे युवा अब शातिर ठगों के निशाने पर है. जी हां, राजधानी जयपुर की सिंधीकैंप थाना पुलिस ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार कर ऐसी ही कई वारदातों का पर्दाफाश किया है. पुलिस गिरफ्त में आया शातिर ठग अजय सिंह है. 

पुलिस की मानें तो ये ठग राजस्थान (Rajasthan) के कई जिलों में रोजगार की चाह में बैठे कई युवाओं को ठगी का शिकार बनाकर करोड़ों रुपये की ठगी कर चुका है. खास बात ये कि पुलिस से मिलीभगत कर अब तक ये ठग बचता रहा है. पुलिस की मानें तो इस ठग के साथ अन्य परिजन भी इन वारदातों में शामिल हो सकते हैं.

सेना में नौकरी लगवाने का देता था झांसा
पुलिस की मानें तो हनुमानगढ़ निवासी अजय सिंह रोजगार की तलाश में घूम रहे लोगों को अपने रसूखात का हवाला देकर सेना या फिर अन्य सरकारी महकमों में नौकरी लगाने का झांसा देता है. झांसे में आए युवाओं से लाखों रुपये लेकर उन्हें फर्जी सरकारी दस्तावेज भेजता था. खास बात ये कि नौकरी लगाने के नाम पर अधिकारियों से मिलने जाने की बात कर ये ठग लोगों के पैसों से ही फ्लाइट से सफर भी करता था. सिंधीकैंप थाने में दर्ज एक प्रकरण की जांच में पुलिस टीम ने कई जगहों पर छापेमारी की. पुलिस कार्रवाई की भनक लगते ही आरोपी अपने परिचित के घर छिप गया. पुलिस ने सूचना जुटाते हुए आरोपी को दबोच लिया.

यह भी पढ़ें- Barmer: एक कप ‘चाय’ ने बर्बाद कर दी महिला की जिंदगी, हुआ रेप, बनाया गया VIDEO

 

प्रदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर हो रही ठगी की वारदातों को लेकर पुलिस को यह बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी से पूछताछ कर अन्य वारदातों के बारे में और सुराग जुटाए जा रहे हैं. माना जा रहा है कि जल्द इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *