बंगाल में बुजुर्ग की मौत, परिवार ने Corona Vaccine को बताया कारण; जानें डॉक्टर ने क्या कहा


कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के धूपगुरी इलाके में एक बुजुर्ग की कथित रूप से कोविशील्ड टीका (Covishield Vaccine) लगवाने के बाद मौत हो गई. इसके बाद उनके परिवार के सदस्यों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

‘टीका लगवाने के बाद सांस लेने में हुई दिक्कत’ 

एक अधिकारी ने बताया जलपाईगुड़ी के कारोबारी कृष्ण दत्ता (64) की मौत एक स्थानीय अस्पताल में हुई, जहां उन्हें सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया था. अधिकारी ने बताया, ‘दत्ता ने सोमवार को टीका (Corona Vaccine) लगवाया था और रात में उन्हें सांस लेने में परेशानी होने लगी तो उन्हें एक अस्पताल ले जाया गया जहां थोड़े समय बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

‘पहले से थी बीमारी’

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के मुताबिक व्यक्ति को पहले ही कुछ बीमारियां थीं. बाद में उनके परिवार के सदस्यों ने शिकायत दर्ज कराकर आरोप लगाया कि उनकी मौत अप्राकृतिक है. अधिकारी ने कहा कि दत्ता के शव को पोस्टमार्टम के लिए जलपाइगुड़ी राज्य जनरल अस्पताल में भेजा गया है. इस बीच स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को कुल 1,60,435 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई है.

यह भी पढ़ें: हरियाणा में खट्टर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, BJP, JJP और कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

अब तक इतने लोगों को लगा टीका

उन्होंने कहा बंगाल में टीका लगने के बाद साइड इफेक्ट का कोई मामला सामने नहीं आया है. मंगलवार तक राज्य में 18.43 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में बताया गया है कि बंगाल में मंगलवार को कोरोना वायरस के 188 नए मामले आए और एक व्यक्ति की मौत हुई. इसके बाद कुल मामले 5,77,026 पर पहुंच गए हैं जबकि 10,281 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है. राज्य में 3,144 लोग संक्रमण का इलाज करा रहे हैं जबकि 5,63,601 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं.

LIVE TV 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *