Batla House Encounter पर ‘आंसू’ बहाने वालों से रविशंकर प्रसाद का तीखा सवाल, कही ये बात


नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बाटला हाउस एनकाउंटर केस  (Batla House Encounter Case) में शामिल आंतकी आरिज खान उर्फ जुनैद को दोषी करार दिया है. सु्प्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उन नेताओं पर निसाना साधा है जिन्होंने एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए थे. 

कठघरे में कांग्रेस!

रवि शंकर प्रसाद ने कहा, आरिज खान उर्फ जुनैद आतंकवादी है. कोर्ट ने साफ कहा है, जुनैद दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर मोहन चंद्र शर्मा की शहादत का जिम्मेदार है. वह घटना के वक्त बाटला हाउस में मौजूद था और बाद में वहां से भाग निकलने में कामयाब रहा. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद एनकाउंटर पर दिए गए कांग्रेस नेताओं के बयानों की कड़ी आलोचना हो रही है. जबकि बीजेपी शुरू से ही कहती रही कि बाटला हाउस एनकाउंटर सही है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कांग्रेस, टीएमसी आप सहित तमाम उन नेताओं को घेरा है जो इस एनकाउंटर पर ‘आंसू’ बहा रहे थे. 

ममता, केजरीवाल क्या कहेंगे?

रविशंकर प्रसाद ने कहा, ममता बनर्जी, सोनिया गांधी, आरविंद केजरीवाल सहित जिन नेताओं ने एनकाउंटर को फर्जी बाताया था क्या वे सभी अब माफी मांगेंगे? रवि शंकर प्रसाद ने पूछा सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) अब क्या कहेंगी बाटला हाउस एनकाउंटर (Batla House Encounter Case) पर. लगातार एनकाउंटर को फर्जी बताते रहे दिग्विजय सिंह, सलमान खुर्शीद को भी रविशंकर प्रसाद ने कठघरे में खड़ा किया है. रविशंकर प्रसाद ने यहा भी कहा, निर्दोष लोग कहीं भी मारे जाएं तो गलते है लेकिन आतंकवाद पर कोई समझौता नहीं है. 

यह भी पढ़ें: Delhi Budget Live Updates: सरकारी अस्पतालों में फ्री कोरोना वैक्सीन का ऐलान, हेल्थ बजट के लिए 9934 करोड़ रुपये

सोनिया गांधी रोई थीं? 

बता दें, बाटला हाउस एनकाउंटर पर कांग्रेस सहित तमाम दलों के नेता सवाल उठाते रहे हैं. दिग्विजय सिंह ने इसे फर्जी मुठभेड़ करार दिया था तो दूसरी तरफ सलमान खुर्शीद ने यहां तक दावा किया था कि एनकाउंटर में मारे गए लड़कों की तस्वीरें देखकर सोनिया गांधी रो पड़ी थीं लेकिन तत्कालीन गृह मंत्री शिवराज पाटिल और उनके बाद के गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने इस एनकाउंटर को सही बताया था. 

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *