सुवेंदु अधिकारी के लिए नंदीग्राम में हैलीपैड बनवा रही बीजेपी, जानिए क्यों हैं वो इतने अहम?


कोलकाताः पश्चिम बंगाल चुनाव में बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सुवेंदु अधिकारी प्रमुख रहने वाले हैं. इस बात का पता इसी से चलता है कि बीजेपी नंदीग्राम में हैलीपेड का निर्माण करा रही है. माना जा रहा है कि सुवेंदु अधिकारी हेलीकॉप्टर से घूम-घूमकर पूरे प्रदेश में चुनाव प्रचार करेंगे. जाम की समस्या से बचने और प्रशासन की मंजूरी मिलने में होने वाली संभावित परेशानी को देखते हुए बीजेपी ने नंदीग्राम के हरिपुर गांव में 4 एकड़ जमीन पर यह हैलीपैड बनाने का फैसला किया है. इतना ही नहीं सुवेंदु अधिकारी चुनाव के दौरान करीब एक माह तक नंदीग्राम में ही रहेंगे. इसके लिए भाजपा की तरफ से उनके लिए आवास का भी इंतजाम किया जा रहा है. 

जानिए क्यों अहम हैं सुवेंदु अधिकारी?
60 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर रखते हैं प्रभाव
सुवेंदु अधिकारी का दबदबा ना सिर्फ पूर्वी मेदिनीपुर  जिले में है बल्कि बांकुरा, पुरुलिया और पश्चिम मेदिनीपुर जिलों में भी अधिकारी परिवार का प्रभाव है. बता दें कि इन चार जिलों में 9 लोकसभा और 63 विधानसभा सीटें आती हैं. माना जाता है कि सुवेंदु अधिकारी इन सीटों पर करीब 20-30 फीसदी मतदाताओं को प्रभावित करने की ताकत रखते हैं. 

वीडी शर्मा ने राहुल गांधी पर ली चुटकी, बोले- पायलट की चिंता कीजिए, वह सिंधिया के दोस्त हैं

अधिकारी परिवार का है दबदबा
सुवेंदु अधिकारी का ताल्लुक पूरब मेदिनीपुर जिले से है. इस जिले में अधिकारी परिवार का खासा दबदबा है. बीते दो दशक से सुवेंदु अधिकारी का पूरब मेदिनीपुर की राजनीति में खासा दबदबा रहा है. सुवेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी भी तीन बार यहां से लोकसभा सांसद रहे हैं और मनमोहन सिंह सरकार में मंत्री भी रहे हैं. 

सुवेंदु अधिकारी भी 2009 और 2014 में तमलुक लोकसभा सीट से सांसद चुने जा चुके हैं. सुवेंदु अधिकारी के भाई दिब्येंदु अधिकारी भी सांसद और विधायक रहे हैं. वहीं तीसरे भाई सोमेंदु अधिकारी भी कांथी म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के चेयरमैन हैं. 

कमलनाथ ने कहा ‘अभी तो मैं जवान हूं’, नरोत्तम बोले- आपकी जवानी के चक्कर में कांग्रेस बूढ़ी हो गई

ममता बनर्जी के खिलाफ तुरुप के पत्ते
नंदीग्राम की लड़ाई बीजेपी और टीएमसी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बन चुकी है. यही वजह है कि दोनों ही पार्टियां यहां चुनाव जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देंगी. बीजेपी चाहेगी की ममता बनर्जी के सामने सुवेंदु अधिकारी बिल्कुल भी कमजोर ना पड़ें. यही वजह है कि सुवेंदु की जीत के लिए पार्टी पूरा जोर लगाने की कोशिश करेगी. बीजेपी अगर ममता बनर्जी को नंदीग्राम में घेरने में सफल हो जाती है तो इसका असर पूरे बंगाल के चुनाव पर पड़ेगा. यही वजह है कि बीजेपी के लिए सुवेंदु अधिकारी की अहमियत काफी बढ़ जाती है. 

  



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *