Rafale बनाने वाली कंपनी Dassault के मालिक ओलिवियर दसॉ की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत


पेरिस: फ्रांस के अरबपति कारोबारी और रफाल फाइटर जेट (Rafale Fighter Jet) बनाने वाली कंपनी के मालिक ओलिवियर दसॉ (Olivier Dassault) की हेलिकॉप्‍टर हादसे (Helicopter crash) में मौत हो गई है. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है और बताया कि ओलिवियर दसॉ की मौत हो गई है.

इमैनुएल मैक्रों ने जताया शोक

फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने शोक जताया और ट्विटर पर लिखा, ‘ओलिवियर दसॉ (Olivier Dassault) फ्रांस से प्यार करते थे. उन्होंने बिजनेसमैन, स्थानीय निर्वाचित अधिकारी, कानून निर्माता, वायु सेना के कमांडर के तौर पर देश की सेवा की. उनका आकस्मिक निधन एक बहुत बड़ी क्षति है. उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति गहरी संवेदना.’

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सरकार ने महिलाओं को दिए कई तोहफे, जानें क्या है खास

छुट्टियां मनाने गए थे ओलिवियर दसॉ

बता दें कि 69 वर्षीय ओलिवियर दसॉ (Olivier Dassault) फ्रांस के बिजनेसमैन और अरबों की दौलत के मालिक सर्ज दसॉ (Serge Dassault) के बड़े बेटे थे, जिनके ग्रुप ने रफाल फाइटर जेट (Rafale Fighter Jet) का निर्माण किया है. पुलिस के अनुसार, निजी हेलिकॉप्टर नॉर्मंडी में रविवार दोपहर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जहां वह छुट्टियां मनाने गए थे.

दसॉल्ट के बोर्ड से नाम लिया था वापस

ओलिवियर दसॉ (Olivier Dassault) साल 2002 में फ्रांस की नेशनल एसेंबली के सदस्य चुने गए थे और फ्रांस के ओइस एरिया का प्रतिनिध‍ित्व करते थे. रिपब्लिकन पार्टी के सांसद दसॉ ने राजनीतिक कारणों और हितों के किसी भी टकराव से बचने के लिए कंपनी के बोर्ड से अपना नाम वापस ले लिया था.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *