ट्रेन में मिले लावारिस बैग को जब पुलिस ने खोला, निकले 1 करोड़ रुपये, लेकिन….


नवीन पांडेय/वाराणसी:  देश में इस वक्त चुनाव और त्योहारों का माहौल चल रहा है. ऐसे में पुलिस और प्रशासन ने चेकिंग बढ़ा दी है. सोमवार को GRP और RPF की टीम चेकिंग के लिए निकली, तो चंदौली के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर खड़ी ब्रह्मपुत्र मेल में एक लावारिस बैग मिला. जब टीम ने बैग खोला, तो उसमें 2000 हजार के 20 बंडल मिले. लेकिन उसमें से 1 करोड़ से अधिक रुपये नकली निकले. 

Viral Video: नहीं हैं दो पैर और एक हाथ,फिर भी ये शख्स कर लेता है वेटलिफ्टिंग

नहीं मिला बैग का कोई भी मालिक
जब GRP और RPF की टीम ने बैग के बारे में वहां मौजूद लोगों से पूछा, तो किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली. जांच करने वाली टीम ने कोशिश की, लेकिन बैग किसका है, इस बात की शिनाख्त नहीं हो पाई. पुलिस ने जब बैग की जांच की, तो उसमें कुल 1 करोड़ 20  हजार रुपये मिले. जब नोटों की जांच की गई, तब सिर्फ 10 हजार रुपये की करेंसी असली निकली. बाकी सभी नोट नकली निकले. 

हवाले के जरिए कर बेच रहे थे करोड़ों की बुद्ध प्रतिमा, जानिए मूर्ति में क्या है खास

चुनाव में इस्तेमाल की संभावना
GRP इंस्पेक्टर दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के मुताबिक, मामला दर्ज कर लिया गया और व्यक्ति की तलाश की जा रही है. वहीं, नोटों के संबंध में आईबी को सूचना दे दी गई है. उन्होंने संभावना जताई कि  नोट का इस्तेमाल बंगाल और असम चुनाव में किया जा सकता था. 

बंगाल और असम हो रहे हैं चुनाव
बता दें कि पश्चिम बंगाल और असम में चुनावों को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है. दोनों प्रदेशों के चुनावी रिजल्ट 2 मई का जारी कर दिए जाएंगे. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में बैग का कनेक्शन चुनावों से जोड़ा जा रहा है. 

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *