West Bengal Election 2021: Mamata Banerjee का बीजेपी पर बड़ा हमला, कहा- देश में नरेंद्र मोदी और अमित शाह का सिंडिकेट


कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Election 2021) में मुख्यमंत्री और टीएमसी (TMC) मुखिया ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार पर बड़ा निशाना साधा है. ममता बनर्जी ने कहा कि देश में एक ही सिंडिकेट है और वो है नरेंद्र मोदी और अमित शाह.

‘मोदी सरकार ने तेल-गैस के दाम बढ़ा दिए’

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा,’ वे सोनार बंगला का नारा देते हैं लेकिन आम जनता से जुड़ी सब चीजों के दाम बढ़ा देते हैं. मोदी सरकार ने पेट्रोल- डीजल, किरोसिन, गैस सबके दाम बढ़ा दिए हैं. क्या यही है सोनार बंगला?’ उन्होंने कहा कि नॉर्थ बंगाल के लोगों ने लोक सभा चुनावों में बीजेपी को 8 में से 7 सीटें जिताकर दी लेकिन उन्हें क्या मिला. 

 

ममता बनर्जी ने सिलीगुड़ी में की पदयात्रा

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की कोलकाता में रैली के बाद ममता बनर्जी ने उत्तरी बंगाल के सिलीगुड़ी में पदयात्रा की. इस पदयात्रा में उनके मंत्रिमंडल सहयोगी चंद्रिमा भट्टाचार्य, सांसद मिमी चक्रबर्ती (Mimi Chakraborty) और नुसरत जहां (Nusrat Jahan) समेत हजारों लोग शामिल हुए. पदयात्रा में ममता बनर्जी ने कहा,’प्रधानमंत्री जी, आपको ये सब बात शोभा नहीं देती. आप कुछ काम भी नहीं करते और फिर जनता से झूठ भी बोलते हैं. झूठ बोले कौआ काटे.’ उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम नरेंद्र मोदी को बंगला नहीं आती, वे स्क्रीन में देखकर बोलते हैं. ममता ने कहा कि अब खेला होबे. जो उनसे टकराएगा, वो चूर चूर हो जाएगा.

‘बंगाल को बाहरी नेता नहीं चाहिए’

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई में भेद नहीं करती. वह सबको साथ लेकर चलती है. उन्होंने कहा कि बंगाल की रक्षा बंगाली ही कर सकता है. मोदी आएगा और फिर चला जाएगा लेकिन बंगाली यहीं पर रहेंगे. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के मंत्री विकास के किसी काम के लिए बंगाल में नहीं आते लेकिन प्रचार के लिए यहां बहुत घूम रहे हैं.

‘परिवर्तन बंगाल में नहीं दिल्ली में होगा’

ममता बनर्जी ने चैलेंज दिया कि अब बंगाल में नहीं बल्कि दिल्ली में परिवर्तन होगा. मोदी सरकार देश के सभी 5 राज्यों में विधान सभा चुनाव हारेगी. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने दिल्ली का लाल किला बेच दिया. वे लोग अब ताज महल को भी बेच देंगे. ऐसा करके वे एक दिन पूरे देश को खाली कर देंगे. 

ये भी पढ़ें- West Bengal Election 2021: TMC ने जारी की 291 उम्मीदवारों की लिस्ट, Mamata Banerjee नंदीग्राम सीट से लड़ेंगी चुनाव

‘अपने नाम पर स्टेडियम करके शर्म नहीं आती’

उन्होंने कहा,’ये कहते हैं कि बंगाल में महिलाओं को कोई सम्मान नहीं मिलता. क्या हो रहा है यूपी, गुजरात में. वहां पर महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचारों को पूरा देश देख रहा है. इन लोगों ने सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम का नाम अपने नाम पर कर लिया. इन लोगों को शर्म नहीं आती.’

‘बंगाली शांति से रहना चाहते हैं’

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा,’वे यहां तोलाबाजी का आरोप लगाते हैं लेकिन असल तोलाबाजी तो मोदी (Narendra Modi) सरकार कर रही है. उन्होंने कोल इंडिया, रेल इंडिया, सेल इंडिया सब में तोलाबाजी कर दी. उन्होंने कूचबिहार में एयरपोर्ट तो बना दिया लेकिन आज तक वहां प्लेन नहीं चलता है. झूठ बोलते-बोलते इन लोगों का जीवन चला गया. बंगाल को रेल बेचने वाले, दंगे करने वाली बीजेपी (BJP) नहीं चाहिए. बंगाली शांति से रहना चाहते हैं.’

तय करें, ‘दोस्ती’ चलेगी या ‘तोलाबाजी’?

इससे पहले पीएम मोदी ने कोलकाता रैली में सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा,’ मैं हिंदुस्तान के अपने 130 करोड़ दोस्तों की मदद करता रहूंगा. बंगाल या कोई और सरकार मुझे रोक नहीं पाएगी. मैं बंगाल के गरीब लोगों को मुफ्त इलाज की सुविधा देना चहता हूं. लेकिन ममता बनर्जी को इसमें भी डर लग रहा है. इसलिए कह रही हैं, खेला होबे. इन्होंने खूब खेला है. आपने क्या बाकी छोड़ा है. अब आप लोग ही तय करें ‘दोस्ती’ चलेगी या ‘तोलाबाजी’?

ममता दीदी ने लोगों का भरोसा तोड़ा- प्रधानमंत्री

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल के लोगों ने ममता पर भरोसा किया, लेकिन दीदी और उनके काडर ने लोगों का भरोसा तोड़ा. यहां की बहन- बेटी पर अत्याचार किया. टीएमसी के 10 साल के शासन के अनुभव के बाद बंगाल के लोग सवाल पूछ रहे हैं कि उन्होंने दीदी की भूमिका में ममता को चुना था लेकिन उन्होंने खुद को एक ही भतीजे की बुआ के मोह को क्यों चुन लिया. 

किसी का तुष्टिकरण नहीं होगा- पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर बीजेपी उत्तर से लेकर दक्षिण बंगाल के लोगों और बांग्लादेश से भागकर आए शरणार्थियों पर एक समान ध्यान देगी. राज्य में तुष्टीकरण किसी का नहीं होगा. जो भी बंगाल से छीना गया है, उसे वापस लाया जाएगा. पीएम ने कहा कि बंगाल के विकास के लिए अगले 25 साल बहुत अहम है. सत्ता में आने पर बीजेपी अगले 5 सालों को उन 25 साल के विकास का आधार बनाएगी. 

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *