Kerala Election: Amit Shah ने फूंका चुनावी बिगुल, बोले- CPI कर रही इलू-इलू; कांग्रेस दिशाहीन


तिरुवनंतपुरम: दक्षिण के चुनावी राज्यों के दौरे पर निकले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) रविवार को केरल (Kerala) पहुंचे. इस दौरान उन्होंने तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) के शंकुमुघम में आयोजित भारतीय जनता पार्टी (BJP) की विजय यात्रा के समापन समारोह में हिस्सा लिया. उस वक्त मंच पर ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन (E Sreedharan) भी मौजूद रहे.

LDF-UDF का भ्रष्टाचारी खेल

शाह ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि केरल एक जमाने में विकास के लिए जाना जाता था. इसी राज्य ने सबसे पहले निरक्षरता को परास्त किया था. लेकिन आज यही राज्य LDF-UDF के बारी-बारी सत्ता में आने के चक्कर में राजनीतिक हिंसा और भ्रष्टाचार का अखाड़ा बन गया है. ये दोनों पार्टियां केरल को भ्रष्टाचार में आगे न बढ़ने देने के लिए एक हेल्थी कॉम्पिटिशन खेल रही हैं. जब UDF सत्ता में आता है तो सोलर घोटाला करता है, और जब LDF सत्ता में आता है, तो वह डॉलर गोल्ड घोटाला करता है. LDF और UDF देश की चिंता नहीं करते बल्कि अपने वोट बैंक की चिंता करते हैं. 

ये भी पढ़ें:- BJP ज्वॉइन करते ही TMC ने मिथुन को बताया नक्सली, कहा- वो अतीत के स्टार

चुनाव में दिशाहीन हुई कांग्रेस

इसी क्रम में बोलते हुए शाह ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा, ‘सीपीआई का एसडीपीआई और पीएफआई के साथ ‘इलू-इलू’ चल रहा है और कांग्रेस मुस्लिम लीग को साथ लेकर चुनाव के मैदान में चली गई. मैं तो समझ ही नहीं पा रहा हूं कि कांग्रेस आखिर चाह क्या रही है. कांग्रेस प.बंगाल में कम्युनिस्ट के ‘साथ’ हमारे खिलाफ चुनाव लड़ रही है और यहां उनके ‘खिलाफ’ लड़ रहे हैं. केरल में पार्टी ने मुस्लिम लीग को अपना साथी बनाया है और प. बंगाल में फुरफुरा शरीफ को अपना साथी बनाया है. मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि आपकी दिशा क्या है?

ये भी पढ़ें:- Nia Sharma ने बीच सड़क पर गाड़ी रोक मचाया धमाल, ये डांस वीडियो हुआ वायरल

केरल में 1 चरण में होगा चुनाव

गौरतलब है कि केरल (Kerala Assembly Election) की 140 विधान सभा सीटों पर 6 अप्रैल को वोटिंग होनी है. इस दौरान दीपक मिश्रा को ऑब्जर्वर बनाया गया है. केरल में पहले 21,498 चुनाव केंद्र बनाए गए थे, लेकिन इस बार यहां चुनाव केंद्रों की संख्या 40,771 होगी. 2 मई को रिजल्ट आएगा. इस बार वोटिंग 1 घंटे ज्यादा देर तक चलेगी. इसके अलावा डोर-टू-डोर कैम्पेन में सिर्फ 5 लोगों को साथ जाने की अनुमति दी गई है. जबकि रोड शो में सिर्फ 5 गाड़ियां का काफिला हो सकता है.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *