Europe में फिर बढ़ा Corona का खतरा, हफ्तेभर में 10 लाख नए मामले सामने आए


मिलान (इटली): यूरोप (Europe) में एक बार फिर कोरोना (Corona) वायरस का खतरा बढ़ने लगा है. पिछले एक हफ्ते में यूरोप में कोरोना वायरस के 10 लाख नए मामले सामने आए हैं. पिछले सप्ताह की तुलना में यह संख्या 9 प्रतिशत अधिक है. 

यूरोपीय देशों में बढ़ी चिंता

रिपोर्ट के मुताबिक यूरोप में लगातार 6 सप्ताह तक कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट दर्ज की गई थी. उसके बाद पिछले सप्ताह से अचानक उसमें उछाल देखने को मिला है. जिससे यूरोप के देशों में चिंता बढ़ने लगी है. 

मिलान शहर सबसे ज्यादा प्रभावित

वायरस से सबसे अधिक प्रभावित स्थानों में इटली (Italy) के मिलान (Milan) उपनगर का बोलेट भी शामिल है. वहां पर एक नर्सरी और उसे लगे प्राथमिक स्कूल में संक्रमण का तेजी से प्रसार हुआ है. वहां कुछ ही दिन में 45 छात्र और 14 कर्मचारी वायरस की चपेट में आ गए हैं.

ये भी पढ़ें- रंग ला रहा है India का Vaccine Maitri अभियान, कनाडा और लेसोथो को भी भेजे टीके

27 देशों में फिर फैल रहा है कोरोना

यूरोप (Europe) के 27 देशों में कोरोना वायरस (Corona) का ब्रिटिश स्वरूप बड़ी ही तेजी से पैर पसार रहा है. विश्व स्वास्थ्य संगठन इस पर नजर बनाए हुए है. संगठन के अनुसार कम से कम दस देशों में इसने जोर पकड़ रखा है, जिनमें ब्रिटेन, डेनमार्क, इटली, आयरलैंड, जर्मनी, फ्रांस, नीदरलैंड्स, इजराइल, स्पेन और पुर्तगाल शामिल हैं. लैब में जांच से इस बात की पुष्टि हुई है कि यह अत्यंत घातक वायरस का वही स्वरूप है, जिसके बारे में पिछले साल ब्रिटेन में पता चला था.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *