West Bengal Assembly Election 2021: चुनाव से ठीक 14 दिन पहले बंगाल जाएंगे Rakesh Tikait, महापंचायत को करेंगे संबोधित


नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर बैठे किसान (Farmers Protest) आंदोलन को तेज करने के लिए रणनीति बना रहे हैं. इसी बीच संयुक्त किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने विधान सभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल (West Bengal) का दौरा करने की घोषणा की है. टिकैत ने कहा कि वो चुनाव से सिर्फ 14 दिन पहले यानी 13 मार्च को बंगाल जाएंगे और वहां आयोजित एक महापंचायत में शामिल होंगे.

हाल ही में SKM ने की थी घोषणा

संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह चुनाव वाले राज्यों के लोगों से किसान विरोधी और गरीब विरोधी नीतियों के खिलाफ बीजेपी को सबक सिखाने की अपील करेगी. बताया जा रहा है कि डॉ. दर्शन पाल, योगेंद्र यादव, बलबीर सिंह राजेवाल जैसे अन्य किसान नेता भी 12 मार्च को इस महापंचायत में शामिल होंगे, जबकि टिकैत 13 मार्च को इसे संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें:- पत्नी के अश्लील TikTok Videos को आधार बना पति ने मांगी जमानत, इसलिए गया था जेल

बंगाल में 8 चरणों में होने हैं चुनाव

पश्चिम बंगाल (West Bengal Assembly Election 2021) की 294 विधान सभा सीटों पर 8 चरणों में चुनाव होगा. पहला चरण- 27 मार्च, दूसरा चरण- 1 अप्रैल, तीसरा चरण- 6 अप्रैल, चौथा चरण- 10 अप्रैल, पांचवा चरण- 17 अप्रैल, छठा चरण- 22 अप्रैल, सातवां चरण- 26 अप्रैल और आठवां चरण- 29 अप्रैल को होगा. इस दौरान रिटायर्ड पुलिस अधिकारी विवेक दुबे और एम. के. दास को ऑब्जर्वर बनाया गया है. पश्चिम बंगाल में 2016 में 77,413 चुनाव केंद्र थे, जबकि इस बार 1,01,916 चुनाव केंद्र होंगे. 2 मई को रिजल्ट आएगा.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *