ICICI Bank ने भी सस्ता किया Home Loan, 10 साल में सबसे कम हैं दरें, नए रेट आज से ही लागू


नई दिल्ली: Home Loan Interest Rate: घर खरीदने का इससे शानदार मौका नहीं मिलेगा. SBI, HDFC के बाद अब ICICI Bank ने भी होम लोन की ब्याज दरों में कटौती कर दी है. ICICI Bank ने आज ऐलान किया कि होम लोन की ब्याज दरें घटाकर 6.7 परसेंट कर दी गई हैं, जो कि 10 साल में सबसे कम है.  

ICICI Bank का होम लोन सस्ता 

ICICI Bank की नई होम लोन दरें आज यानी 5 मार्च 2021 से ही लागू हैं. ग्राहक 75 लाख रुपये तक का होम लोन 6.7 परसेंट पर ले सकते हैं. इसके बाद होम लोन की दर 6.75 परसेंट रहेगी. अगर कस्टमर सस्ती होम लोन दरों का फायदा उठाना चाहते हैं तो उनके पास 31 मार्च तक का वक्त है, क्योंकि ये स्कीम सिर्फ 31 मार्च 2021 तक ही लागू रहेगी.

ये भी पढ़ें- मुंबई में सस्ती हुई बिजली, 1 अप्रैल से लागू होंगी घटी हुईं दरें, ई-व्हीकल को चार्ज करने का बिल भी कम आएगा 

डिजिटल तरीके से अप्लाई कर सकते हैं 

ऐसे खरीदार जो ICICI Bank के खाताधारक नहीं हैं, वो डिजिटल तरीके से भी होम लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए वो बैंक की वेबसाइट या मोबाइल बैंकिंग ऐप iMobile Pay का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा नए ग्राहक करीबी ICICI Bank की शाखा जाकर भी होम लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ग्राहकों को डिजिटल तरीके से लोन का Instant Sanction मिलता है. नवंबर 2020 में  ICICI Bank निजी सेक्टर का पहला बैंक बना जिसका लोन पोर्टफोलियो (mortgage loan portfolio) 2 लाख करोड़ को पार कर गया. 

इसके पहले HDFC, SBI, कोटक महिंद्रा बैंक ने भी ब्याज दरों में कटौती की थी, एक नजर इस पर भी डाल लेते हैं. 

HDFC ने होम लोन सस्ता किया 

HDFC की ब्याज दरों में कटौती का फायदा सभी मौजूदा होम लोन कस्टमर्स को होगा. मौजूदा होम लोन ग्राहकों के लिए उनकी नई दरें अपने आप रिवाइज्ड होकर कम हो जाएंगी. HDFC की नई दरें 4 मार्च से ही लागू हो गई हैं. हालांकि जो कस्टमर्स 6.75 परसेंट की न्यूनतम ब्याज दर का फायदा उठाना चाहते हैं, उन्हें बैंक से संपर्क करना होगा जिसके लिए उन्हें फीस भी चुकानी होगी. 

SBI का लोन 6.70 परसेंट से शुरू 

इसके पहले SBI ने होम लोन पर 0.70 परसेंट की कटौती का ऐलान किया था. SBI न्यूनतम 6.70 परसेंट पर होम लोन दे रहा है. हालांकि छूट का फायदा केवल 31 मार्च तक उठाया जा सकता है. इसके अलावा अगर आप SBI से होम लोन लेते हैं तो आपको प्रोसेसिंग फीस में 100 परसेंट की छूट भी मिल रही है. SBI होम लोन की ब्याज दर 6.70 परसें से शुरू हो रही है, जो कि 75 लाख तक के होम लोन पर लागू है. उससे ज्यादा होम लोन पर ब्याज दर 6.75 परसेंट है. अगर YONO App की मदद से अप्लाई करते हैं तो 5 बेसिस प्वॉइंट्स की छूट अलग से मिलेगी.

कोटक महिंद्रा ने भी सस्ता किया होम लोन

कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन ब्याज (Home Loan Interest) में 0.10 परसेंट की कटौती की है. कोटक महिंद्रा बैंक 6.65 परसेंट पर होम लोन की शुरुआत कर रहा है. इस कटौती के साथ बैंक का दावा है कि वह ग्राहकों को बाजार में सबसे कम ब्याज पर होम लोन दे रहा है. बैंक ने एक बयान में कहा कि विशेष पेशकश के तहत ग्राहक 31 मार्च तक 6.65 फीसदी पर लोन ले सकेंगे. यह नियम होम लोन और बैलेंस ट्रांसफर दोनों पर लागू होता है.

ये भी पढ़ें- Indian railways: रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के दाम तीन गुना बढ़ाए, अब 10 की जगह 30 रुपये देने होंगे

LIVE TV

 

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *