Hindustan की Italy में हुआ कुछ ऐसा, ‘विकास’ की जमकर हुई थू-थू!


Jaipur: इटली (Italy) का नाम आते ही भले ही वैश्विक परिदृष्य में आप तरक्की के सातवें आसमान की तस्वीर अपने जेहन में खींचते हों.. लेकिन कोटपूतली (Kotputli) के लिए तो इटली.. ऐसा नासूर है जो भरने का नाम नहीं ले रहा. जानिए क्या है इटली का कोटपूतली कनेक्शन.
 

यह भी पढ़ें- राजस्थान सरकार पर फिर हमलावर हुई BJP, विकास कार्यों को लेकर लगाए ये बड़े आरोप

इटली का नाम आते ही.. चमचमाती सड़कें.. तरक्की की तेज़ रफ्तार पर फर्राटा फरती गाड़ियां और विकास के बैरोमीटर पर बेहद उम्दा तस्वीर ही ज़ेहन में उबरती है, लेकिन कोटपूतली में एक इटली ऐसी है जो कोटपूतली का कोढ़ बन चुकी है. इटली जोहड़ से शहर का गंदा पानी ड्रेनआउट होना था, लेकिन आगे जाकर इटली जोहड़ चोक है. कई सरकारें आई और कई गई, लेकिन इटली की बदनसीबी नहीं बदली.

इटली जोहड़ में कई बार बच्चे गिर चुके हैं. कल ही बच्चों को ले जा रही स्कूल वैन जोहड़ के बीच में फंस गई. गनीमत रही कि बड़ा हादसा नहीं हुआ. छोटे बच्चों (Students) में इतना डर बैठा हुआ है कि कई बच्चे तो डर के मारे स्कूल (School) नहीं जा रहे. आलम ये है कि गंदगी के कारण रिश्तेदारों ने भी मुंह मोड़ना शुरू कर दिया है. बुधवार करीब शाम 4 बजे जोहड़ के बीच बच्चों से भरी निजी स्कूल वेन फंस गई. आसपास के लोगों ने वार्ड पार्षद और नगरपालिका को सूचना दी, लेकिन कोई भी जिम्मेदार मौके पर नहीं पहुंचा. निजी तौर पर टैक्टर (Tractor) से वेन को खींच कर बाहर निकाला गया.

ऐसा नहीं कि नेता और अफसर हालात से अनजान हैं, लेकिन सियासत और सत्ता को सहूलियत के तराज़ू में तोलने वाले.. एक्शन तभी लेते हैं.. जब नफे नुकसान की बात उनसे जुड़ी हो.

यह भी पढ़ें- बढ़ते अपराधों को लेकर BJP ने बोला Rajasthan सरकार पर हमला, दी यह ‘बड़ी सलाह’

Reporter: Amit Yadav



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *