Assam Elections 2021: BJP की 70 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, सीएम Sarbananda Sonowal समेत इन चेहरों को मिला टिकट


नई दिल्ली: बीजेपी (BJP) ने असम विधान सभा चुनाव (Assam Assembly Elections 2021) के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. बीजेपी के दिल्ली मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि राज्य में उसका AGP और UPPL के साथ गठबंधन रहेगा. 

गुरुवार को हुई थी चुनाव समिति की बैठक

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की गुरुवार को बैठक हुई थी. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और चुनाव समिति के दूसरे सदस्य मौजूद थे. चुनाव समिति ने विचार विमर्श के बाद असम के विधान सभा चुनाव के लिए कई नामों को मंजूरी दे दी.  

माजुली सीट से लड़ेंगे सर्बानंद सोनोवाल

अरुण सिंह ने बताया कि माजुली सीट से सीएम सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) चुनाव लड़ेंगे. असम में बीजेपी के कद्दावर मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) को Jalukbari सीट से टिकट दिया गया है.  दोनों उम्मीदवार पहले भी इन्हीं सीटों से जीते थे. 

बरसोला से गणेश लिंबु को दिया गया टिकट

पचार खुशी से रंजीत दास को टिकट दिया गया है. बरसोला से गणेश लिंबु, सोतिया से पदमा हजारिका, खुंताई से मृणाल सैकिया, मरियानी से रमणी तांती, महामारा से जुगेन मोहन और लखीमपुर से मानव डेका को चुनाव मैदान में उतारा गया है. 

लखीपुर से कौशिक राय लड़ेंगे चुनाव

इसी तरह ढकुवाखाना से नाब कुमार डोले, धेमाजी से रनोस पेगु, जाने सीट से भुवन पेगु, रतबारी से विजय मिलाकर, करीमगंज उत्तर से मानस दास, सोनाइ से अमीनुल हक़ लश्कर और लखीपुर से कौशिक राय को टिकट दिया गया है. नलबाड़ी से जयंता बरुआ को टिकट दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- Assam Assembly Election 2021: टिकट बंटवारे पर BJP में मंथन, जल्द तय होगा गठबंधन का सीट शेयरिंग फॉर्मूला

VIDEO

92 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी बीजेपी

अरुण सिंह ने कहा कि असम विधान सभा में कुल 126 सीटें हैं, जिनमें से 92 सीटों पर बीजेपी (BJP) चुनाव लड़ेगी. वहीं AGP 26 और UPPL 8 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने बताया कि बीजेपी ने अपने हिस्से की 92 में 70 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. टिकट पाने वालों में 11 ST और 4 SC समुदाय से जुड़े हैं. पार्टी ने इस बार 11 मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया है.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *