महंगे LPG Cylinder से मिलेगी बड़ी राहत! IOC ने बताया, ‘ऐसे करिए पेमेंट, 50 रुपये का होगा फायदा’


नई दिल्ली: LPG Price: रसोई गैस की बढ़ती कीमतों से अगर आप परेशान हो चुके हैं तो आपके लिए थोड़ी राहत की खबर है. फरवरी और मार्च में अबतक चार बार LPG सिलेंडर के दाम बढ़े हैं, ये कुल बढ़ोतरी 125 रुपये प्रति सिलेंडर तक हो चुकी है, लेकिन थोड़ी समझदारी से बुकिंग और पेमेंट करने पर आपको रसोई गैस की बढ़ी कीमतों से थोड़ी राहत जरूर मिल सकती है.

LPG सिलेंडर पर 50 रुपये का कैशबैक

अगर आप IOC का LPG सिलेंडर Indane बुक करते हैं, तो आपको फ्लैट 50 रुपये का फायदा हो सकता है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है, बस LPG सिलेंडर की बुकिंग और पेमेंट amazon pay से करना होगा. ऐसा करते ही आपको फ्लैट 50 रुपये का कैशबैक मिल जाएगा. Indian Oil Corp Ltd ने अपने Twitter हैंडल से ये जानकारी दी है.

ये भी पढ़ें- ICICI Bank ने भी सस्ता किया Home Loan, 10 साल में सबसे कम हैं दरें, नए रेट आज से ही लागू 

ये है तरीका बुकिंग और पेमेंट का तरीका 

amazon pay से कैशबैक हासिल करने के लिए आपको 1 मार्च 2021 से लेकर 1 अप्रैल 2021 तक LPG गैस की बुकिंग करनी होगी. ऑफर सिर्फ पहली बार गैस सिलेंडर की पेमेंट के लिए है. कैशबैक तभी मिलेगा जब आप Amazon pay UPI ऑप्शन सेलेक्ट करते हैं और पेमेंट करते हैं, मैनुअल भरने पर ये ऑफर नहीं मिलेगा. पेमेंट करने के तीन दिन के अंदर 50 रुपये का कैशबैक आपके Amazon Pay वॉलेट में आ जाएगा.

 

1 मार्च को बढ़े थे LPG के दाम 

आपको बता दें कि 1 मार्च को घरेलू रसोई गैस के दाम (LPG Cylinder Price) 25 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ा दिए गए थे. पिछले महीने यानी फरवरी में LPG सिलेंडर के दाम 3 बार बढ़ाए गए थे, अकेले फरवरी में ही सिलेंडर 100 रुपये महंगा हो चुका है, 1 मार्च की बढ़ोतरी को मिलाकर अबतक LPG 125 रुपये महंगा हो चुका है.  

फरवरी से अबतक 125 रुपये महंगा हुआ LPG सिलेंडर 

हर महीने की शुरुआत में और फिर 15वें दिन LPG सिलेंडरों के दामों की समीक्षा होती है, फिर कीमतों पर फैसला लिया जाता है. IOC ने फरवरी में 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम तीन बार बढ़ाए थे. पहले 4 फरवरी को दूसरी बार 14 फरवरी को और तीसरी बार 25 फरवरी को 25 रुपये दाम बढ़ाए थे. 1 मार्च को भी LPG सिलेंडर 25 रुपये महंगा कर दिया गया. 1 मार्च से बढ़ी कीमतों के बाद दिल्ली में बिना सब्सिडी वाला LPG सिलेंडर अब 25 रुपये महंगा होकर 819 रुपये हो गया है, पहले ये 794 रुपये था. इसी तरह मुंबई में भी LPG सिलेंडर के लिए 819 रुपये चुकाने होंगे. कोलकाता में LPG सिलेंडर के लिए सबसे ज्यादा 845.50 रुपये चुकाने होंगे, चेन्नई में LPG सिलेंडर के लिए ग्राहकों को 835 रुपये चुकाने होंगे.  

ये भी पढ़ें- मुंबई में सस्ती हुई बिजली, 1 अप्रैल से लागू होंगी घटी हुईं दरें, ई-व्हीकल को चार्ज करने का बिल भी कम आएगा

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *