शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव, निचले स्तरों से रिकवरी के बाद सेंसेक्स फिर 51,000 के पार


Share Markets: वीकली एक्सपायरी (F&O Weekly Expiry) के दिन भारतीय शेयर बाजार (Indian share markets) में भारी उतार चढ़ाव के साथ कारोबार हो रहा है. सेंसेक्स (Sensex) आज करीब 700 अंकों की गिरावट के साथ 51,000 के नीचे खुला. निफ्टी (Nifty) में भी 220 अंकों से ज्यादा की गिरावट के साथ शुरुआत हुई. हालांकि अभी निचले स्तरों से बाजार में शानदार रिकवरी आई है. 

सेंसेक्स निचले स्तरों से 500 अंक सुधरा

सेंसेक्स अपने निचले स्तरों से करीब 500 अंक रिकवर हो चुका है, फिलहाल सेंसेक्स एक बार फिर 51,000 के ऊपर निकल गया है. निफ्टी ने आज इंट्रा डे में 15000 के नीचे गोता भी लगाया लेकिन अब इसमें भी शानदार रिकवरी देखने को मिल रही है. निफ्टी निचले स्तरों से 170 अंकों से ज्यादा रिकवर होकर 15150 अंक के ऊपर है.

ये भी पढ़े- Gold Price Today, 4 March 2021: 11,400 रुपये सस्ता हुआ सोना! लगातार दो हफ्ते से गिर रहे हैं दाम

इन शेयरों में हलचल

सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 15 में तेजी है और 15 लाल निशान में हैं, निफ्टी के 24 शेयर लाल निशान में है और बाकी 26 शेयरों में खरीदारी दिख रही है. सबसे ज्यादा हलचल बैंकिंग शेयरों में दिख रही है, निफ्टी की बैंकिंग इंडेक्स 1.5 परसेंट से ज्यादा टूट चुका है. मेटल और प्राइवेट बैंकों में भी बड़ी गिरावट दिख रही है. FMCG, फार्मा और आईटी शेयरों में सुस्ती है. बाजार को नीचे की ओर घसीटने में HDFC बैंक, HDFC, रिलायंस इंडस्ट्रीज, ICICI बैंक, एक्सिस बैंक शामिल है. 

निफ्टी में गिरने वाले 

HDFC, JSW स्टील, टाटा स्टील, एक्सिस बैंक, HDFC बैंक, L&T में 2 परसेंट से ज्यादा की गिरावट दिख रही है, बजाज फिनसर्व, कोल इंडिया टाटा मोटर्स, ICICI बैंक, हिंडाल्को, SBI में 1.5 परसेंट से ज्यादा की गिरावट है. इसके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज, भारतीय एयरटेल, NTPC, IOC, GAIL शेयरों में भी करीब 1 परसेंट की गिरावट है. 

निफ्टी में चढ़ने वाले 

अडानी पोर्ट्स में 3 परसेंट से ज्यादा तेजी है, सनफार्मा, UPL, SBI लाइफ, एशियन पेंट्स में 1 परसेंट से ज्यादा की तेजी है. विप्रो, टेक महिंद्रा, आयशर मोटर्स, डॉ. रेड्डीज, ग्रासिम, ब्रिटानिया में भी खरीदारी का माहौल है. 

ये भी पढ़ें- घर लेने का शानदार मौका! अब HDFC ने घटाई ब्याज दर, SBI, कोटक महिंद्रा सस्ता कर चुके हैं होम लोन

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *