Maharashtra Coronavirus Update: हर दिन-हर जोन में 1,000 लोगों पर गिरेगी गाज, Mumbai Police ने किया ये ऐलान


मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राजधानी मुंबई (Mumbai) में भी कड़ाई बरती जा रही है. वहीं मुंबई पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह ने मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ अभियान तेज करने का आदेश दिया है. कमिश्नर के हालिया आदेश में पुलिस को हर जोन में नियमों का उल्लंघन करने वाले कम से कम 1,000 लोगों से जुर्माना वसूलने को कहा है.  

‘कोरोना काउंटर प्लान’

मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक मुंबई को 12 पुलिस जोन में बांटा गया है. सिटी पुलिस को कोविड-19 (COVID-19) नियमों के तहत मास्क नहीं पहनने वालों से 200 रुपये जुर्माना वसूलने का अधिकार दिया गया है. आपको बता दें कि मुंबई पुलिस कमिश्नर ने हाल में सभी वरिष्ठ निरीक्षकों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में प्रदर्शन सुधारने की जिम्मेदारी दी है. कमिश्नर के तय किए गए टारगेट में अब हर दिन और हर जोन में एक हजार लोगों पर जुर्माना लगाते हुए उन्हें नसीहत देने के आदेश दिए गए हैं. 

मुंबई पुलिस पीआरओ का बयान

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता एस चैतन्य ने बताया कि पुलिस कोविड-19 संक्रमण रोकने के लिए नागरिकों के बीच जागरुकता बढ़ाने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा, एक हजार लोगों से जुर्माना वसूलने का टारगेट इसलिए तय किया गया है ताकि लोग मास्क पहनने की आदत डालने के साथ सामाजिक दूरी के नियमों का भी पालन करें. 

ये भी जानिए – COVID-19: बीते 24 घंटे में कोरोना के मामले बढ़े

यहां खर्च होगी जुर्माने में वसूली गई रकम

मुंबई पुलिस के अधिकारी ने कहा कि जुर्माने की 50 प्रतिशत राशि का इस्तेमाल पुलिस कल्याण गतिविधियों में होगा और बाकी रकम बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) को दे दी जाएगी. पिछले साल मार्च में लॉकडाउन लागू होने के बाद से कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने पर 57,692 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए गए थे. इनमें 25,947 लोगों को गिरफ्तारी हुई थी और उन्हें बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

उन्होंने बताया कि पिछले साल 18 अप्रैल से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वाले 10,490 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी.

LIVE TV
 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *